11 APRSUNDAY2021 9:15:57 PM
Nari

दादी की रेसिपी के लोग हुए दीवाने, YouTube पर धमाल मचा रही 70 साल की "आपली आजी"

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Nov, 2020 05:19 PM
दादी की रेसिपी के लोग हुए दीवाने, YouTube पर धमाल मचा रही 70 साल की

यूट्यूब आजकल युवाओं के लिए पैसे कमाने का जरिया बन चुका है लेकिन हम आपको 70 साल की एक दादी की इंस्पायरिंग स्टोरी बताने जा रहे हैं, जो अपने यूनिक रेसिपी से हर किसी का दिल जीत रही है। महाराष्ट्र के एक गांव की रहने वाली सुमन धामने यूट्यूब पर अपने स्वादिष्ट व्यंजन की रेसिपी डालती है, जो काफी लोकप्रिय हो चुकी है। यही नहीं, उनकी रेसिपी के लिए उन्हें यूट्यूब की तरफ से सिल्वर बटन भी मिल चुका है।

"आपली आजी" नाम से शुरू किया यूट्यूब चैनल

सुमन धामने ने यूट्यूब पर "आपली आजी" के नाम से एक चैनल शुरू किया है, जिसमें वह महाराष्ट्रीयन व्यंजन बनाकर डालती हैं। उनके चैनल पर 6 लाख से अधिक लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं। कभी स्कूल ना जाने वाली सुमन आज यूट्यूब पर धमाल मचा रही है। वह अपने चैनल पर ऑनलाइन रेसिपी बनाकर शेयर करती हैं। अब तक वह 120 रेसिपी शेयर कर चुकी हैं, जो हर किसी को खूब पसंद आई। उनका कहना है कि अगर अब मैं अपनी रेसिपी शेयर ना करूं तो मुझे बेचैनी महसूस होती है।

PunjabKesari

पोते ने दिया चैनल का आइडिया

बता दें कि सुमन जो भी व्यंजन बनाती है उसमें घर के बने मसाले ही इस्तेमाल किए जाते हैं। उनके चैनल पर आप पाव भाजी से लेकर 100 से ज्यादा खाने की रेसिपी है। बता दें कि सुमन अपने 17 वर्षीय यश से सारी तकनीक की जानकारी लेती है। यश ने बताया कि उन्होंने अपनी दादी को वीडियो देखकर पांव भाजी बनाने के लिए कहा था। उन्होंने पता नहीं रेसिपी में क्या बदलाव किया कि हर कोई उंगलियां चाटने लगा। तब उनके मन में एक यूट्यूब चैनल शुरू करने का आइडिया आया। इसके बाद उन्होंने थोड़ी योजना बनाकर वीडियो अपलोड करना शुरू किया।

PunjabKesari

यूट्यूब ने किया सम्मानित

शुरूआत में आजी को काफी मुश्किलें आईं क्योंकि वह असहज महसूस करती थी लेकिन धीरे-धीरे उन्हें आदत पड़ गई। उनका कहना है कि मुझे पता भी नहीं था कि YouTube क्या है लेकिन मैंने कोशिश की और मुझे सफलता मिली। यूट्यूब की ओर से मिले अवॉर्ड को पाकर भी मैं काफी गर्व महसूस कर रही हूं।

PunjabKesari

तरह-तरह की रेसिपी करती हैं शेयर

शुरूआत में उन्होंने मूंगफली की चटनी, हरी सब्जियां, महाराष्ट्रीयन मिठाईयां, बैंगन और पारंपरिक भोजन की वीडियो बनाकर अपलोड की। सुमन अपने चैनल पर सिर्फ व्यंजन ही नहीं बल्कि घर के बने मसालों के साथ मराठी व्यंजन बनाने की रेसिपी भी शेयर करती हैं। वह अपने ट्रेडिशनल स्टाइल के लिए फेमस हैं।

PunjabKesari

Related News