26 APRFRIDAY2024 12:39:24 AM
Nari

मासी बनने की खुशी में ये सब करती हैं लड़कियां!(Pix)

  • Updated: 23 Nov, 2016 08:31 PM
मासी बनने की खुशी में ये सब करती हैं लड़कियां!(Pix)

शादी के बाद हर महिला का सपना होता है मां बनना।  प्रैग्नेंट होने की खुशी जितनी मां को होती उतनी ही उनके रिश्तेदारो को भी होती है। इस मौके का इंतजार खासकर महिला की बहन को होता है हो भी क्यों न आखिर वो मासी जो बनने वाली होती है। आज हम आपको कुछ बातें बताएंगे, जो लड़कियां अक्सर करती है जब वो मासी बनने वाली होती है। 

1. बहुत ज्यादा उत्साहित होना
PunjabKesari
जब उनको पता लगता है कि उनकी बहन मां बनने वाली है तो वो इस बात को सुनकर काफी उत्साहित हो जाती है। एेसे में वो सोचती है कि कैसे आने वाले मेहमान का स्वागत करें। 

2. नर्वस
PunjabKesari
इस परिस्थिति में लड़कियां काफी नर्वस हो जाती है। उन्हें इसी बात की फ्रिक रहती है कि बेबी ठीक-ठाक हो जाएं।

3. इंटरनेट पर प्रैग्नेंसी के बारे में ढूंढना
PunjabKesari
प्रैग्नेंसी के बारे में पता लगने पर इसके संबंधित सब कुछ इंटरनेट पर ढूंढती है ताकि उन्हें पता लगे कि वो कौन सी स्टेज पर कैसे अपनी बहन का ख्याल रख सकें।

4. रोकना-टोकना
PunjabKesari
अपनी बहन का पूरा ख्याल रखना, उनको एेसी चीजों को खाने से रोकना जो उनकी बेबी के लिए नुकसानदायिक हो। इसके अलावा वो अपनी बहन के डाइट का पूरा ध्यान रखती है ताकि बच्चे की ग्रोथ अच्छे से हो। 

5. बेबी के लिए शॉपिंग
PunjabKesari
अब मासी बनने जा रही है तो आने वाले बेबी के लिए शॉपिंग करना तो बनता है। आप बेबी के लिए खिलौने और कपड़े खरीदती हैं। उस समय बस एक ही ख्याल में मन में आता है कि बेबी के पास सब कुछ बेस्ट होना चाहिए। 

6. प्रैग्नेंसी फोटोशूट
PunjabKesari
अपनी बहन का फोटोशूट करवा करके हर पल को यादगार बनाने की कोशिश करते हैं। 

7. बहन की कॉल आने पर उत्साहित होना
PunjabKesari
प्रैग्नेंसी के आखिरी महीने मेें जब भी आपकी बहन का कॉल आता है तो आप बहुत उत्साहित हो जाती है कि कहीं बेबी पैदा न हो गया हो।

Related News