14 AUGSUNDAY2022 8:25:28 PM
Nari

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मां अन्नपूर्णा की तस्वीर

  • Edited By palak,
  • Updated: 31 Jul, 2022 04:17 PM
Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मां अन्नपूर्णा की तस्वीर

हिंदू धर्म में देवी-देवताओं को बहुत ही सम्मान दिया गया है। घर में इनकी मूर्ति या तस्वीर भी लगाई जाती है। परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार, इन तस्वीरों को भी लगाने की कोई दिशा बताई गई है। मां अन्नपूर्णा की तस्वीर भी बहुत से लोग अपने घर में लगाते हैं। मां की तस्वीर घर में लगाने से कभी भी पैसे और अन्न की कमी नहीं होती। वास्तु शास्त्र के अनुसार, मां अन्नपूर्णा की तस्वीर किस दिशा में लगानी चाहिए, आज आपको इसके बारे में बताएंगे। तो चलिए जानते हैं...

PunjabKesari

आग्नेय दिशा में

मां अन्नपूर्णा की तस्वीर घर के आग्नेय कोणे में लगानी चाहिए। यह कोणा बहुत ही पवित्र माना जाता है। इस कोणे में मां की तस्वीर लगाने से घर में सौभाग्य और सुख-समृद्धि आती है। इसके अलावा घर के सदस्यों का स्वास्थ्य भी एकदम अच्छा रहता है। 

वास्तु दोष होगा ठीक 

घर की आग्नेय दिशा में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर लगाने से घर का वास्तु दोष भी ठीक होता है। मां अन्नपूर्णा का संबंध अन्न से होता है। इसलिए उन्हें मां अन्नपूर्णा कहते हैं। किचन में मां की तस्वीर रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। 

PunjabKesari

रसोई के भंडार रहते हैं भरे हुए 

यदि आप मां अन्नपूर्णा की तस्वीर अपनी किचन में लगाते हैं तो आपके घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी। रसोई में इसे लगाने से खाने में भी पवित्रता और सात्विकता आती है। घर में पॉजिटिवटी भी बढ़ती है।

PunjabKesari 

मान-यश की होगी प्राप्ति 

मान्यताओं के अनुसार, देवी अन्नपूर्णा को चढ़ाई गई मूंग की दाल गाय को खिलानी चाहिए। इससे आपको मान और यश की प्राप्ति होगी।

भगवान शिव ने दिया था मां अन्नपूर्णा को वरदान 

मान्यताओं के मुताबिक, भगवान शिव ने अन्नपूर्णा मां से भिक्षा मांगी थी। जिसके बाद उन्हें स्वंय शिव जी ने वरदान दिया था, कि जो लोग मां अन्नपूर्णा की पूजा करेंगे उनके घर में कभी भी पैसी की कमी नहीं होगी। 

PunjabKesari

Related News