14 DECSATURDAY2019 8:11:10 AM
Nari

घर में नहीं रहेगा नेगेटिव एनर्जी का वास अगर मेनगेट पर लगी होगी यह एक तस्वीर

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 08 Sep, 2019 03:47 PM
घर में नहीं रहेगा नेगेटिव एनर्जी का वास अगर मेनगेट पर लगी होगी यह एक तस्वीर

धार्मिक ग्रंथों में गणेश जी को सभी विघ्नों का विनाश करने वाले बताया गया है। किसी भी शुभ काम की शुरुआत गणेश जी के पूजन द्वारा ही की जाती है। मगर कई बार लोग घर में बप्पा की मूर्ति या फिर तस्वीर लगाते वक्त कुछ गलतियां कर बैठते हैं। जिस वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो चलिए आज जानते हैं गणपति जी की तस्वीर से जुड़े वास्तु टिप्स के बारे में विस्तार से...

मेनगेट पर बप्पा की तस्वीर

दक्षिण दिशा में स्थित मुख्यद्वार के ऊपर गणेश जी की छोटी सी प्रतिमा लगानी चाहिए। इससे घर के दक्षिण दिशा के वास्तु दोष समाप्त होते हैं। यदि आपको घर में किसी भी तरह की नकारात्मक एनर्जी का अहसास होता है तो मेन गेट पर भगवान गणेश जी की 9 इंच लंबी मूर्ति स्थापित करें, इससे घर में प्रवेश करने वाली सारी नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाएगी।

PunjabKesari,nari

नए घर में प्रवेश करते वक्त

जब भी नए घर का निर्माण करें तो घर की पूर्व दिशा में बप्पा की 6 इंच ऊंची मूर्ति स्थापित करें और जब तक घर में सारा सामान सेट न हो जाए तब तक उस मूर्ति को वहीं पड़ी रहने दें। घर की किसी कमरे में बप्पा की मूर्ति स्थापित न करें, ऐसा करना घर के लिए अशुभ माना जाता है। पूजास्थल या फिर अन्य कमरों के अलावा आप बच्चों के स्टडी रुम में बप्पा की मूर्ति रख सकते हैं, इससे बच्चों का मन पढ़ाई में पूरी तरह लगेगा।

PunjabKesari,nari

अगर आप बना बनाया घर खरीद रहें हैं तो उस घर में प्रवेश करते ही तुलसी और गणपति जी की स्थापना करें। ऐसा करने से आपका मन उस घर में जल्द लग जाएगा साथ ही घर की सारी नेगेटिव एनर्जी भी समाप्त हो जाएगी।

पोस्टर लगाते वक्त रखें ध्यान

कई बार लोग भगवान की प्रतिमा वाला पोस्टर घर में कहीं पर भी टांग देते हैं। बाथरूम और टॉयलेट के आस पास गणेश जी की प्रतिमा नहीं लगनी चाहिए। साथ ही सीढ़ियों के नीचे भी गणेश ही नहीं, किसी भी देवी-देवता की प्रतिमा या कलैंडर आदि नहीं लगाना चाहिए।

बैठे हुए बप्पा की मूर्त

घर में गणेश जी की बैठी हुई प्रतिमा वाली तस्वीर लगानी चाहिए। ताकि बप्पा का आर्शीवाद सदैव आप पर बना रहे। आप अपने कार्यस्थल पर जैसी चाहें बप्पा की तस्वीर लगा सकते हैं मगर घर में लगाने के लिए हमेशा बप्पा की बैठे हुए की तस्वीर ही लगाएं तो बेहतर रहेगा।

PunjabKesari,nari

तो ये थी बप्पा और उनकी तस्वीर से जुड़े कुछ आसान वास्तु टिप्स, जिनके बारे में शायद आप सब ने पहले ध्यान न दिया हो। मगर अब से अपनी इन छोटी-छोटी गलतियों को सुधार कर आप भी अपने घर के वास्तु दोष दूर कर सकते हैं और अपने घर में सदा खुशियों भरा माहौल बना कर रख सकते हैं। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News