16 MAYTHURSDAY2024 12:28:50 PM
Nari

घर में Positivity लेकर आएंगी गुलाब की पंखुड़ियां, यहां रखने से होगी धन की बरसात

  • Edited By palak,
  • Updated: 22 Jul, 2023 02:57 PM
घर में Positivity लेकर आएंगी गुलाब की पंखुड़ियां, यहां रखने से होगी धन की बरसात

हर व्यक्ति चाहता है कि उसका जीवन खुशियों से भरा रहे। जिंदगी में किसी चीज की कमी न हो, घर में भी पॉजिटिव वातावरण हो। घर में पॉजिटिविटी लाने के लिए कुछ लोग घर में सुगंधित इत्र, रुम फ्रेशनर छिड़कते हैं। लेकिन परफ्यूम की सुगंध घर में कुछ देर के लिए ही रहती हैं।  जिसके कारण इसका बार-बार इस्तेमाल करना पड़ता है। परफ्यूम और रुम फ्रेशनर के अलावा आप घर में कुछ प्राकृतिक तरीकों के साथ भी महक ला सकते हैं। गुलाब की फूल की आपके घर में पॉजिटिविटी और सुगंध दोनों चीजें लेकर आएंगी। ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसाार, गुलाब की पंखुड़ियों को घर में रखने के कुछ नियम भी बताए गए हैं। तो चलिए जानते हैं इससे जुड़े नियमों के बारे में...

यहां रखें पंखुड़ियां 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पंखुड़ियों को घर में रखने से पॉजिटिविटी आती है इसे घर में रखने से आप पॉजिटिव महसूस करेंगे। 

PunjabKesari

आर्थिक समस्या होगी दूर 

अगर आपके घर में पैसे से संबंधी दिक्कते होती है तो आप एक कटोरी पानी में गुलाब की पंखुड़ियां डाल दें। इससे घर पैसे से जुड़ी समस्याएं आपकी दूर होने लगेगी। 

घर में आएगी शांति 

गुलाब की ताजी पंखुड़ियां परिवार के सदस्यों को शांति देती हैं। इसके अलावा इन्हें घर में रखने से आप तनाव मुक्त भी रहेंगे। 

PunjabKesari

पॉजिटिविटी  का होगा सचार

अगर घर में नेगेटिविटी रहती है तो आप गुलाब की पंखुड़ियों को घर में रख दें। इससे नेगेटिविटी का असर कम होगा और घर में पॉजिटिविटी का संचार होने लगेगा।

कर्ज से मिलेगा छुटकारा 

अगर आप कर्ज में डूब चुके हैं तो आप गुलाब के फूल के ऊपर कपूर रखकर आरती करें। इसके बाद यह फूल मां लक्ष्मी को चढ़ा दें। आप पर चढ़ा कर्ज धीरे-धीरे उतरने लगेगा। 

PunjabKesari
 

Related News