Twitter
You are hereNari

लॉन्ग लास्टिंग आईलाइनर के लिए ट्राई करें ये आसान ट्रिक्स

लॉन्ग लास्टिंग आईलाइनर के लिए ट्राई करें ये आसान ट्रिक्स
Views:- Monday, April 16, 2018-1:31 PM

आईलाइनर लड़कियों के मेकअप का सबसे जरूरी हिस्सा है। पार्टी, फंक्शन हो या केजुअल लुक खुद को परफेक्ट दिखाने के लिए लड़कियां आईलाइनर जरूर लगाती है लेकिन गर्मी के दिनों में पसीने के कारण लाइनर फैल जाते हैं, जिससे आंखे काली हो जाती हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आपका आईलाइनर फैलेगा भी नहीं और ज्यादा समय तक टिका भी रहेगा।
 

1. फेसवॉश करें
मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्ची तरह से धो लें। इसके बाद चेहरे पर टोनर और मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे आपकी त्वचा ऑयल फ्री फ्री हो जाएगी और काजल या आईलाइनर ज्यादा समय तक टिका रहेगा।
 

2. प्राइमर लगाना
चेहरे को मॉइश्चाइज करने के बाद प्राइमर अप्लाई करें। पलकों पर हल्का सा प्राइमर लगाकर इसे हाथों से मर्ज करें। अगर आपके पास प्राइमर नहीं है तो इसकी जगह आप हल्का माइश्चराइजर भी इस्तेमाल कर सकती हैं।
 

3. फाउंडेशन का इस्तेमाल
फाउंडेशन सिर्फ लाइनर ही नहीं बल्कि आइशैडो और ब्लशर को के इफेक्ट को भी लंबे समय तक बनाए रखती है। ऑयली स्किन के लिए ऑयल फ्री फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो लाइनर लगाने से पहले प्राइमर जरूर लगाएं।
 

4. वॉटरलाइनर
आईलाइनर को ज्यादा समय तक टिकाए रखने के लिए उस पर थोड़ लूज पाउडर लगाएं। इसके बाद वॉटरलाइनर अप्लाई करें। लिक्विड लाइनर सूखने के बाद उसपर हल्का-सा पाउडर अप्लाई करें।
 

5. कम लेयर लगाएं
आईलाइनर की ज्यादा लेयर लगाने की बजाए कम लाइनर और डार्क आईशैडो लगाएं। इससे आपको हैवी लुक भी मिल जाएगा और आपका लाइनर ज्यादा समय तक टिका भी रहेगा। लाइनर को देर तक टिकाए रखने के लिए मेकअप सेटिंग स्प्रे का भी जरूर इस्तेमाल करें।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News