26 APRFRIDAY2024 10:48:19 AM
Beauty

बॉलीवुड से लेकर टीवी तक, प्लास्टिक सर्जरी ने कइयों की चमकाई किस्मत तो किसी का हुआ करियर बर्बाद

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 17 Jul, 2019 04:48 PM
बॉलीवुड से लेकर टीवी तक, प्लास्टिक सर्जरी ने कइयों की चमकाई किस्मत तो किसी का हुआ करियर बर्बाद

चकाचौंध वाली इस फिल्मी नगरी में एक्ट्रेस का खूबसूरत दिखना काफी मायने रखता है क्योंकि यहां टैलेंट के साथ-साथ खूबसूरत होना भी जरूरी है, खासकर एक्ट्रेसेज का। यहीं वजह है कि एक्ट्रेस अपने लुक को लेकर हमेशा अलर्ट रहती हैं और अपने ड्रेसिंग सेंस की तरह ब्यूटी के साथ भी एक्सपेरिमेंट करने से पीछे नहीं रहती, यहां तक कि कुछ एक्ट्रेस तो प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेकर अपने चेहरे के हाव-भाव को बिलकुल बदल चुकी हैं। जी हां, चलिए आज हम उन्हीं एक्ट्रेसेज से आपको रुबरू करवाते हैं जिन्होंने खुद को और भी खूबसूरत बनाने के लिए सर्जरी करवाईं हालांकि इनमें से कुछ का एक्सपेरिमेंट सक्सेसफुल रहा जबकि कुछ एक्ट्रेसेज को प्लास्टिक सर्जरी करवाना महंगा पड़ा।

 

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकीं प्रियंका ने होंठ और नाक की सर्जरी करवाईं जो कि सक्सेसफुल रही।

PunjabKesari
 
शिल्पा शेट्टी

90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए नाक की सर्जरी करवाई। वहीं अपने कंम्लेक्शन को फेयर करने के लिए भी सर्जरी का सहारा लिया।

PunjabKesari

मिनीषा लांबा

एक्ट्रेस मिनीषा लांबा बॉलीवुड चर्चित एक्ट्रेस तो नहीं लेकिन उनकी खूबसूरती के चर्चे फिल्मी जगत में खूब है। टीवी सीरियल 'तेनाली रामा' में काम करने वाली मिनीषा ने भी अपनी नाक की सर्जरी करवाई थी जो उनके चेहरे को सूट की।

PunjabKesari

कैटरीना कैफ

फिल्म जगत की खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार कैटरीना कैफ भी सर्जरी करवा चुकी हैं। उन्होंने अपने लुक को ग्लैमर बनाने के लिए नाक की सर्जरी करवाई।

PunjabKesari

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के तीनों खान के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अलग दिखने के लिए अपने होठों की सर्जरी करवाई। एक बार तो अनुष्का की सर्जरी बिगड़ गई थी जिसके लिए उन्हें लोगों काफी खरी-छोटी भी सुनाई थी लेकिन उनकी दूसरी सर्जरी सही रही। 

PunjabKesari

कंगना रनौत

सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक बॉलीवुड की 'क्वीन' कंगना रनौत आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। मगर कंगना ने भी अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया।

PunjabKesari

राखी सावंत 

बॉलीवुड की 'मोस्ट कंट्रोवर्शियल क्वीन' राखी सावंत एक नहीं, बल्कि कई बार अपने चेहरे की सर्जरी करवा चुकी हैं। साथ ही उन्‍होंने ब्रेस्‍ट इंप्‍लांट भी करवाया हालांकि लोग उनकी लुक को कुछ खास पसंद नहीं करते।

PunjabKesari

श्रृति हसन

साउथ के सुपरस्टार कमल हसन की बेटी श्रृति हसन का मासूम सा चेहरा दर्शकों को देखते ही भा जाता है लेकिन उन्होंने ग्लैमर्स गर्ल बनने के लिए नाक और गालों की सर्जरी करवाईं। श्रुति हासन की नाक बहुत लंबी थी। इसे परफेक्ट शेप देने के लिए उन्होंने नॉज सर्जरी करवाई जिसके बाद उनकी लुक एकदम परफेक्ट हो गई।

PunjabKesari

काजोल 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस काजोल ने चेहरा बदलने के लिए कोई प्‍लॉस्‍टिक सर्जरी तो नहीं करवाई लेकिन स्‍किन लाइटनिंग सर्जरी करवाई और अब उनका रंग पहले से काफी निखर चुका है। 

PunjabKesari

आयशा टाकिया

बी-टाउन की खूबसूरत एक्‍ट्रेस आयशा टाकिया ने ब्रेस्‍ट इंप्‍लांट करवाया जिसके बाद उनके फिगर में काफी बदलाव भी आया। हालांकि उन्होंने एक बार नहीं बल्कि कई बार सर्जरी का सहारा लिया लेकिन लोगों को यह डिजास्टर लगी।

PunjabKesari

करीना कपूर

बॉलीवुड की खूबसूरत हसीनाओं में एक करीना कपूर यानी कि हमारी बेबो ने अपनी ब्यूटी के साथ एक्सपेरिमेंट किया। करीना, नाक और होंठ की प्‍लॉस्‍टिक सर्जरी करवा चुकी है। पहले उनका नाक थोड़ा मोटा था। बाद में इसे प्रोपर शेप मिली।

PunjabKesari

सोफिया हयात 

सोफिया हयात ने बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद होंठों की सर्जरी करवाई लेकिन बिगड़ने के बाद उन्होंने एक बार फिर अपने लिप्स के साथ एक्सपेरिमेंट करवाया। 

PunjabKesari

मौनी रॉय 

छोटे पर्दे पर ‘नागिन’ के किरदार से चर्चा में आईं मौनी रॉय न सिर्फ कई बार अपने होंठों की सर्जरी करवाई बल्कि अपने चेहरे को भी परपेक्ट शेप देने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवा चुकी हैं  लेकिन उनके मोटे होंठ लोगों को पसंद नहीं आए।

PunjabKesari

सारा खान 

स्टार पल्स शो ‘बिदाई : सपना बाबुल का’ से मशहूर हुई सारा खान ने भी प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया है। हालांकि आज तक उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी की बात कभी नहीं कबूली। 

PunjabKesari

क्षमा सिंकदर

‘ये मेरी लाइफ है’ में पूजा मेहता का रोल निभाने वाली शमा सिंकदर काफी समय से पर्दे से दूर हैं। क्षमा ने प्लास्टिक सर्जरी अपनी लुक हू-ब-हू बदल दी, जिसका अंदाजा आप उनकी नई और पुरानी तस्वीरों से लगा सकते है। 

PunjabKesari

एश्वर्या राय

विश्व सुदंरी कहलाई जाने वाली एश्वर्या राव ने facial fillers, नाक और अपने गालो की सर्जरी करवा चुकी है। हालांकि उनकी लिप सर्जरी बिगड़ गई थी जिसके कारण उनके होंठ पल्मपी नजर आने लगे थे लेकिन फिलहाल कहा जा सकता है कि उनकी सर्जरी बिल्कुल फिट बैठी है। 

PunjabKesari

गौहर खान 

गौहर खान जब बॉलीवुड में आई थी तो उनके लिप थोड़े से मोटे थे। उन्होंने अपने लिप्स को परफैक्ट शेप देने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया था। लिप सर्जरी ने उनकी सुंदरता को कई गुणा बढ़ा दिया।

PunjabKesari
 
कोइना मित्रा

कोइना मित्रा ने फेस के कई हिस्सों की सर्जरी करवाई थी, जो उनके लिए खतरनाक साबित हुई। यहां तक कि इस सर्जरी की वजह से उनका करियर भी तबाह हो गया।

PunjabKesari

जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन फर्नांडिस की खूबसूरती हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। मगर फिर भी जैकलीन को अपने होंठों से शिकायत थी। उन्होंने अपने होंठों को प्लमी करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया था ताकि उनके होंठ उभरे हुए महसूस हो। 

PunjabKesari

खबरों की मानें तो धड़क गर्ल जाहन्वी कपूर भी अपनी ब्यूटी को निखाने के लिए नाक और ठुड्डी की सर्जरी करवा चुकी थी। हालांकि, इसके बारे में बहुत कम लोग जानते है। एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने अपनी छोटी ठुड्डी को लंबा लुक देने के लिए सर्जरी करवाई।


आपको किस हिरोइन की बदली लुक सबसे ज्यादा इम्प्रेसिव लगी हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

 
 

Related News