29 APRMONDAY2024 7:55:21 AM
Nari

फ्रेश और मीठा अनार खरीदना है तो ये Tips आएंगे काम, ऐसे करें Fruit की असली पहचान

  • Edited By palak,
  • Updated: 03 Aug, 2023 04:16 PM
फ्रेश और मीठा अनार खरीदना है तो ये Tips आएंगे काम, ऐसे करें Fruit की असली पहचान

अनार एक ऐसा फल है जिसे कई लोग पसंद करते हैं लेकिन कई बार खरीदने के बाद पता चलता है कि यह बिल्कुल फीका है। ऐसे में इसे खाने के बाद पैसे और स्वाद दोनों ही खराब हो जाते हैं। कुछ लोग तो सिर्फ अनार का रंग देखकर ही उसे खरीद लेते हैं लेकिन रंग को देखकर कभी भी अनार न खरीदें। क्योंकि लाल दिखने वाले अनार मीठे नहीं होते और न ही इनका रस होता है। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप मीठा और स्वादिष्ट अनार खरीद सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

रंग देखकर न हो कंफ्यूज 

अनार का रंग देखकर बिल्कुल भी न खरीदें। आमतौर पर अनार का रंग हल्का गुलाबी या फिर लाल होता है। ऐसे में आप लाल छिलके वाला अनार लें। इसके अलावा यह भी जरुर देखें कि छिलकों पर दरारें न हो। लेकिन ज्यादा गुलाबी अनार न खरीदें क्योंकि गुलाबी अनार कच्चे हो सकते हैं। 

PunjabKesari

ऐसे चुनें सही अनार 

यह बात बहुत से कम लोग जानते हैं कि पतले छिलके वाला अनार मीठा होता है वहीं कई रिपोर्ट्स में भी यह बताया गया है कि अनार का छिलका मुलायम होना चाहिए क्योंकि मोटे छिलके में दाने बहुत ही कम निकलते हैं। आप मोटे छिलके का पता अनार को दबाकर देख सकते हैं। अगर छिलका पतला हुआ तो अनार आसानी से दब जाएगा। 

ऐसे खरीदें मीठा अनार 

अनार मीठा है या नहीं इस बात का पता आप उसकी खुशबू के जरिए लगा सकते हैं। मीठे अनार की खुशबू अलग ही होती है। महक देखकर आप अनार की पहचान कर सकते हैं। वहीं अगर इसमें से कोई महक नहीं आती तो आप इसे दबाकर भी देख सकते हैं क्योंकि मीठे आम रसीले आते हैं। 

PunjabKesari

वजनदार अनार खरीदें 

अनार हल्का न खरीदें क्योंकि ऐसा अनार अंदर से खाली हो सकता है और इससे दाने भी कम निकलते हैं। इसके अलावा अनार का वजन साइज पर भी निर्भर करता है। इसके अलावा अगर अनार जरुरत से ज्यादा भारी है तो उसे न खरीदें। नॉर्मल साइज का अनार खरीदना भी आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। 

PunjabKesari

Related News