29 APRMONDAY2024 10:25:11 AM
Nari

महिलाओं की इन आदतों से नाराज हो जाती है मां लक्ष्मी, घर में आती है दरिद्रता और आर्थिक संकट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 May, 2023 06:57 PM
महिलाओं की इन आदतों से नाराज हो जाती है मां लक्ष्मी, घर में आती है दरिद्रता और आर्थिक संकट

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र की विशेष मान्यता हैं। इसमें माता लक्ष्मी की पूजन विधि और प्रसन्न करने के तरीकों भी बताया गया है। वास्तु शास्त्र में घर की महिलाओं के किन कार्यों से मां लक्षमी नाराज हो जाती है, इसके बारे में बताया गया है। आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार कौन से कार्य हैं, जिनको महिलाओं को नहीं करना चाहिए नहीं तो मां लक्ष्मी की कृपा नहीं बरसेगी...

PunjabKesari

सूर्योदय के बाद ना करे सफाई

वास्तु शास्त्र के नियमों के हिसाब से महिलाओं को घर की सफाई सूर्योदय से पहले कर लेनी चाहिए। सूर्योदय के बाद सफाआई करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

PunjabKesari

बिना सन्ना ना करें रसोई में प्रवेश

बिना नहाएं महिलाओं को रसोई में खाना बनाने के लिए प्रवेश नहीं करना चाहिए। मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है।

देर से ना करें स्नान

वास्तु शास्त्र के नियमों के हिसाब से सूर्योदय से पहले साफ-सफाई करने के बाद सुबह जल्दी नहा लेना चाहिए। देरी से नहाने पर घर में दरिद्रता आती है।

प्रसाद चढ़ाने के बाद करें भोजन

नहाने के बाद महिलाओं को मां लक्ष्मी को रोजाना प्रसाद चढ़ाना चाहिए। प्रसाद चढ़ाने से पहले खाना  खाने से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

PunjabKesari

शाम को ना करें बालों में कंघी

वास्तु शास्त्रों के नियमों के मुताबिक महिलाओं को शाम को बालों में कंघी नहीं करनी चाहिए। इससे मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती और घर में दरिद्रता आती है।

PunjabKesari

क्रोध ना करें

महिलाओं को ज्यादा गुस्सा नहीं करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के नियमों के हिसाब से ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होती है।

Related News