Twitter
You are hereNari

बच्चों को सिखाएं आमिर की ये 5 अच्छी बातें, सफलता चूमेगी उनके कदम

बच्चों को सिखाएं आमिर की ये 5 अच्छी बातें, सफलता चूमेगी उनके कदम
Views:- Saturday, April 14, 2018-4:12 PM

हर मां-बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा तरक्की करें और जिंदगी में कभी फेल न हो। बच्चे को सफल बनाने और ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ते। आजकल ज्यादातर बच्चे बॉलीवुड स्टार को फॉलो करते हैं। आमिर खान की बच्चों और बूढ़ों में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हैं। बच्चे उनकी फिल्म देखते हैं और भूल जाते हैं। मगर  बड़े उनकी अच्छी और बुरी दोनों आदतों को अपने जीवन में अपनाते हैं। अगर आप अपने बच्चे को सफल इंसान बनाना चाहते हैं तो उन्हें आमिर की ये 5  अच्छी आदतें जरूर सिखाएं। जब बच्चे उनकी यह आदते अपने जीवन में उतार लेंगे तो यकीन सफलता उनके कदम चूमेगी। 

 

1. डेडिकेटिड
अगर आप बच्चे को ऊंचाईयों पर देखना चाहते हैं तो उसको काम के प्रति डेडिकेटिड होना सिखाएं। कोई भी इंसान तभी सफलता पा सकता है जब वह उस काम को पूरी डैडिकेशन के साथ करे। हर काम को दिल लगाकर कर करें। कभी किसी काम को अधूरे मन से न करें। अगर डेडिकेशन का सही मतलब सिखना है तो आमिर खान से सीखें। आमिर अपने हर को पूरे ध्यान से सिखते हैं।

 

2. समय का पाबंद
बच्चो को समय का पांबद बनाना बहुत जरूरी है। जो इंसान समय का पाबंद है उसको जिंदगी में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। जिस व्यक्ति ने समय की कीमत पहचान ली वो हमेशा तरक्की ही करता है। आपने देखा होगा की बॉलीवुड एक्टर आमिर खान समय के कितने पाबंद हैं। उनको किसी भी जगह पर देर से पहुंचना बिल्कुल पसंद नहीं है। 

 

3. परफेक्शनिस्ट
हर काम को सही ढंग से करने का तरीका आना बहुत जरूरी है। काम तो हर कोई कर लेता है। मगर तारीफ बहुत कम लोगों को मिलती है क्योंकि इन दुनिया में कुछ ही लोग हैं जो अपने काम को परफैक्शन से करते हैं। अगर आप भी जीवन में कुछ बनना चाहते हैं तो आमिर के इस गुण को अपने जीवन में उतार लें।  
 

 

4. लीक से हटकर
बच्चों को कुछ नया करने दें। उनको कोई भी काम करने से रोके न। जैसे आमिर अपने हर फिल्म में ऩए और अलग मुद्दे उठाते हैं वैसे ही बच्चों को जीवन में कुछ अलग करना सिखाएं।

 

5. शो ऑफ से दूर
आजकल बच्चों को शो ऑफ करने की बहुत आदत होती है। शो ऑफ करने के चक्कर में गलत कामों में पड़ जाते हैं। अगर आप अपने बच्चे को सफलता दिलवाना चाहते हैं तो उनको शो ऑफ से दूर रखें। इंसान को हमेशा अपना कर्म करने में विश्वास रखना चाहिए न कि शो ऑफ करने में। यकीनन सफलता आपके कदम चूमेगी। 


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News

Beauty