22 OCTTUESDAY2019 1:56:30 AM
Nari

इस शख्स ने तबाह किया था तनुश्री का करियर, #Metoo से बॉलीवुड में मचा दिया था तहलका

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 19 Mar, 2019 12:58 PM
इस शख्स ने तबाह किया था तनुश्री का करियर, #Metoo से बॉलीवुड में मचा दिया था तहलका

बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्शियल एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज 35 साल की हो गई हैं। भले ही वह फिल्मों से दूर हैं लेकिन विवादों में वह आज भी रहती हैं। एक बंगाली परिवार में पैदा हुई तनुश्री ने मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए बीच में पढ़ाई छोड़ दी। साल 2003 में उन्होंने मिस इंडिया का टाइटल जीता, जिसके बाद वह एक म्यूूजिक वीडियो में नजर आईं। साल 2005 में फिल्‍म 'आशिक बनाया आपने' से तनुश्री ने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। इस फिल्म से वह रातों रात स्टार बन गई। फिल्म में उनके आपोजिट बॉलीवुड के सबसे हॉट एक्टर इमरान हाशमी थे। चॉकलेट और अपार्टमेंट जैसी फिल्‍मों में भी उन्होंने जमकर बोल्‍ड सींस दिए। इसके बाद तनुश्री ने रकीब, ढोल, गुड बॉय बैड बॉय, भागम भाग जैसी फिल्मों में काम किया।

एक विवाद ने किया करियर बर्बाद 

तनुश्री अपने करियर की ऊंचाईयों पर थी लेकिन इसी बीच उनके साथ एक ऐसा हादसा हुआ कि उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली। दरअसल, तनुश्री ने बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि साल 2008 में फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर नाना पाटेकर ने उनसे बदतमीजी की कोशिश की। यही नहीं जब उन्होंने इसकी शिकायत फिल्म के डायरेक्टर राकेश सारंग, प्रोड्यूसर शमी सिद्दीकी और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य से की तो उनको ही उत्पीड़न किया जाने लगा। शिकायत के बाद तनुश्री दत्ता से कहा गया कि उन्हें नाना के साथ इंटीमेट सीन करना है जबकि स्क्रिप्ट में पहले से ऐसा था ही नहीं। नाना पाटेकर पर आरोप लगाने के बाद बॉलीवुड ने उन्‍हें बॉयकाट कर दिया।
PunjabKesari, tanushree and nana petakar image

तनुश्री 10 साल लाइमलाइट से दूर रही। इस दौरान उन्होंने आध्यात्म की राह पकड़ ली थी। इस दौरान उन्होंने आश्रम का रुख कर लिया था। एक इंटरव्यू में खुद उन्होंने बताया कि बौद्ध मेडिटेशन सेंटर में उन्होंने सिंपल ब्रीदिंग तकनीक की मदद ली थी। इसने तनुश्री दत्ता को स्ट्रेस से उबरने मे मदद की थी। इसके बाद वह अमेरिका में रहने लगी। 

बॉलीवुड में शुरू किया #MeToo कैंपेन 

पिछले साल अमेरिका से लौटकर तनुश्री ने इंडिया में #MeToo मूवमेंट की शुरुआत की। उन्होंने नाना पाटेकर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। इस मूवमेंट के जरिए तनुश्री ने आप बीती बयां कीं। तनुश्री की आपबीती जानने के बाद बॉलीवुड के कई सेलेब्स उनके समर्थन में आए। तनुश्री ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए मांग की थी कि नाना सहित अन्य आरोपियों के नार्को, ब्रेन मैपिंग और लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराया जाए।
PunjabKesari, tanushree

तनुश्री ने अपनी शिकायत में कहा था कि नाना पाटेकर सहित अन्य सभी आरोपी राजनीति से ताल्लुक रखते हैं और वे मामले को भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसी खबरें भी आई थी कि नाना के कुछ समर्थकों ने उनकी गाड़ी पर हमला किया और तोड़फोड़ की।

पहचानना हुआ मुश्किल 

फिल्मों से दूर होने के बाद तनुश्री सोशल मीडिया से भी गायब हो गई।  2012 में वह एक इवेंट में दिखी थी जहां वह बॉब कट बाल और साड़ी पहने नजर आईं। 

शॉर्ट फिल्म बनाने जा रही हैं तनुश्री

#MeToo मूवमेंट के बाद तनुश्री इस मुहिम को आगे बढ़ाना चाहती हैं। इसी सिलसिले में तनुश्री दत्ता अब एक शॉर्ट फिल्म बनाने जा रही हैं  जिसमें उन सभी एक्ट्रेस की कहानियों होगी जिन्होंने मीटू मूवमेंट के तहत यौन शोषण के खिलाफ हिम्मत दिखाई। फिल्म में वह खुद भी एक्टिंग करते हुए दिखेंगी। फिल्म के डायलॉग भी उन्होंने लिखे और इसका नाम 'इंस्पिरेशन' होगा। 

Related News