04 MARTHURSDAY2021 1:08:52 PM
Nari

नए साल पर घर लें आए ये शुभ चीजें, सालभर नहीं होगी धन की कमी

  • Edited By neetu,
  • Updated: 12 Dec, 2020 10:28 AM
नए साल पर घर लें आए ये शुभ चीजें, सालभर नहीं होगी धन की कमी

इस साल कोरोना के कहर ने दुनिया को हिला कर रख दिया है। इसके कारण किसी को सेहत तो किसी को आर्थिक तौर पर नुकसान का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब हर किसी की उम्मीद नए साल से जुड़ी है। साथ ही हर कोई आने वाले नए साल को सुख-समृद्धि व खुशियों से भरा हुआ पाना चाहता है। ऐसे में आज हम आपको वास्तु व फेंगशुई के हिसाब से कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं, जिसे घर लाने से आपको सुख-शांति मिलने के साथ धन से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। 

तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को शुभता का प्रतीक माना जाता है। इसे घर पर लगाने से वातावरण शुद्ध होने के साथ अन्न व धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। ऐसे में रविवार के दिन को छोड़ कर रोजाना इसे जल चढ़ाएं। साथ ही हर शाम को घी का दीपक जलाएं। इससे सुख-शांति का घर में वास होने के साथ कुंवारे लोगों के विवाह के संयोग खुलते हैं। 

PunjabKesari

पिरामिड

घर पर पिरामिड रखने बेहद शुभ माना जाता है। इससे वास्तुदोष दूर होकर चारों तरफ सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। अन्न व धन से जुड़ी परेशानियां दूर होकर जीवन में सुख-समृद्धि व शांति बनी रहेगी। आप इसे तांबा, पीतल, पत्थर या पंच धातु का रख सकती है। 

विंड चाइम

विंड चाइम को लगाने के लिए घर का दरवाजा एकदम सही रहता है। हवा के संपर्क में आने से मधुर स्वर कानों पर पड़ती है। ऐसे में इन आवाज से पूरे घर में पॉजीटीविटी फैलने के साथ नैगेटिविटी दूर होती है। 

PunjabKesari

बांस का पौधा

फेंगशुई के अनुसार, बांस का पौधा घर पर लगाने से जीवन की परेशानियां दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलते हैं। इसे लगाने के लिए घर की पूर्वी दिशा सबसे उत्तम मानी जाती है। 

लाफिंग बुद्धा

आर्थिक परेशानी से जुझ रहे लोगों को घर पर लाफिंग बुद्धा रखना चाहिए। इससे पैसों की किल्लत दूर होने के साथ घर का माहौल खुशनुमा होता है। आप चाहे तो इसे अपने कार्यक्षेत्र में भी रख सकती है। इससे कार्यों में सफलता मिलने के साथ आय के नए स्त्रो बनेंगे। 

PunjabKesari

Related News