04 MARTHURSDAY2021 4:15:56 PM
Nari

अपनी असली मां से क्यों नहीं मिलना चाहती सुष्मिता की बेटी? सोचने पर मजबूर कर देगा रिनी का जवाब

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 24 Jan, 2021 05:17 PM
अपनी असली मां से क्यों नहीं मिलना चाहती सुष्मिता की बेटी? सोचने पर मजबूर कर देगा रिनी का जवाब

मां और बेटी का रिश्ता बेहद खास होता है। लोगों का अकसर ऐसा मानना होता है कि मां बेटे को ज्यादा प्यार करती है और पिता एक बेटी को। लेकिन मां कहीं न कहीं अपनी बेटी के ज्यादा करीब होती है। मां और बेटी के रिश्ते में बहुत सारे रंग होते है दोस्ती का, बहन का। लेकिन वहीं कुछ ऐसे बच्चे भी होते हैं जिन्हें मां का सुख नहीं मिलता है लेकिन वो कहते हैं न कि खुदा ने आपके लिए किसी न किसी को जरूर भेजा होता है। जिन बच्चों के मां-बाप नहीं होते हैं या कईं बार मां बाप होने के कारण भी बच्चों को अडॉप्ट कर लेते हैं। 

PunjabKesari

एक नजर बॉलीवुड की ओर मारी जाए तो ऐसी कईं एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कुछ बच्चियों को अडॉप्ट किया है। इन्हीं मे से एक है एक्ट्रेस सुष्मिता सेन। जो अपनी बेटियों पर जान छिड़कती हैं। सुष्मिता की बेटी रिनी सेन ने हाल ही में सुष्मिता संग रिलेशन को कईं बातें की साथ ही यह भी बताया कि वह अपनी असल मां से क्यों नहीं मिलना चाहती हैं। 

अपने असल मां-बाप से नहीं मिलना चाहती सुष्मिता की बेटी 

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जब सुष्मिता की बेटी रिनी से यह सवाल किया गया कि आखिर वो अपने बायोलॉजिकल पैरेंट्स से क्यों नहीं मिलना चाहती हैं? इस पर बात करते हुए रिनी ने साफ साफ कहा कि वह अपने बायलॉजिकल पैरंट्स के बारे में नहीं जानना चाहती हैं इसका कारण है कि उनके लिए सुष्मिता सेन ही सबकुछ हैं।

माता-पिता के बारे में यह बोली रिनी 

रिनी ने अपने असली माता पिता के बारे में बात करते हुए कहा कि वह समझती हैं कि उनके माता-पिता की कोई मजबूरी रही होगी और वह पास्ट के उस पन्ने पर भी नहीं जाना चाहती हैं। रिनी ने आगे कहा उनके लिए 'अडॉप्टिड' और 'बायलॉजिकल' सिर्फ शब्द हैं और उन्हें इनसे कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि उन्हें अपनी मां से बहुत प्यार मिला है।

मजबूती वाला होता है मां-बेटी का रिश्ता 

PunjabKesari

रिनी की इस बात से यह भी पता लगता है कि वह अपने असली मां बाप पर किसी तरह का कोई सवाल नहीं उठा रही हैं और वह उनके हालातों को समझती है। रिनी की इस बात से उनका और सुष्मिता का आपसी रिश्ता भी पता चलता है। और मां बेटी का रिश्ता ऐसा ही होता है। मां बेटे से कईं बार नाराज हो जाए लेकिन एक बेटी से वह कभी नाराज हो सकती है। इसका कारण है कि मां और बेटी की आपसी समझ। वह एक दूसरे के हर मोड़ पर साथ देती हैं। 

मां की परछाई होती है बेटी 

बेटी हमेशा मां की परछाई होती हैं। वह हर एक बात उससे ही सीखती है। इसलिए एक मां को हमेशा बेटी को समझना चाहिए वहीं बेटी भी अगर मां को समझे तो बात ही अलग हो। 

मां हमें नहीं समझेगी...यह गलत फहमी करें दूर 

आज का जमाना ऑनलाइन का है। हमारे सोशल मीडिया पर तो कईं दोस्त होते हैं लेकिन असल जिंदगी में हमें समझना वाला कोई नहीं होता है और यही कारण है कि आज के बच्चे चिड़चिड़े हो रहे हैं क्योंकि एक तो वह अपनी दिल की बात किसी से शेयर नहीं करते हैं और दूसरा वह अपनी मां से भी बाते छुपाते हैं लेकिन इस दुनिया में मां से बेहतर आपको कोई नहीं समझ सकता है। 

PunjabKesari

सुष्मिता ने नहीं छिपाई कोई बात 

आपको बता दें कि सुष्मिता ने जब रिनी को अडॉप्ट किया था तो तब वह महज 24 साल की थीं हालांकि वह तब काफी नर्वस थी लेकिन वह अपने फैसले पर टिकी रही। उन्होंने रिनी से भी इस बात को नहीं छिपाया और वक्त रहते उन्हें सब बताया। 

Related News