29 APRMONDAY2024 5:42:45 AM
Nari

शाहरुख खान की दीवानगी! दुनिया भर के 50  ग्रेट आर्टिस्ट की लिस्ट में  बनाई अपनी जगह

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Dec, 2022 03:02 PM
शाहरुख खान की दीवानगी! दुनिया भर के 50  ग्रेट आर्टिस्ट की लिस्ट में  बनाई अपनी जगह

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान एक तरफ जहांअपनी फिल्म 'पठान' को लेकर लोगों के निशाने पर हैं तो वही दूसरी तरफ उन्होंने बड़ी  उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बॉलीवुड के किंग खान को   फेमस 'एम्पायर मैगज़ीन'  ने दुनिया भर के 50  ग्रेट आर्टिस्ट की लिस्ट में शामिल कर लिया है।

PunjabKesari
 इस लिस्ट में बॉलीवुड से शामिल होने वाले शाहरुख खान अकेले एक्टर हैं। एम्पायर मैगजीन की लिस्ट में हॉलीवुड के टॉम हैंक्स, डेंजल वाशिंगटन, मर्लिन मुनरो, रॉबटर् डिनीरो, नेटली पोटर्मैन, हीथ लेजर, टॉम क्रूज, लियोनार्दो डिकैपरियो, सैमुअल एल जैक्सन, निकोलस केज, वियोला डेविस, केट, ब्लेंचेट, मारलोन ब्रांडो,  मेरिल स्ट्रीप, क्रिश्चियन बेल, एंथनी हॉपकिंस, जूलियन मूर, चार्लीज थेरोन, अल पचीनो, पेनेलोप क्रूज, योकिन फीनिक्स, मोरगन फ्रीमैन आदि शामिल हैं। 

PunjabKesari
मैगजीन ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा की है। यह लिस्ट मैगजीन के फरवरी अंक में छपेगी। हालांकि, ऑनलाइन इसे जारी कर दिया गया है। यह लिस्ट पाठकों की वोटिंग के आधार पर तैयार की गयी है। इस प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए लिखा गया है कि पाठकों से ऐसे अभिनेताओं और सितारों को लेकर वोटिंग करने के लिए कहा गया था, जिन्होंने हमेशा परिणाम दिये हैं जो गेम चेंजर साबित हुए हैं और जिनके खास टैलेंट को दोहराया नहीं जा सकता है।

PunjabKesari

मैगजीन ने शाहरुख की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- 'मिस मार्वल के पसंदीदा फिल्म स्टार शाहरुख खान के पास करीब चार दशकों का हिट करियर है।  पूरी दुनिया में उनके अरबों की तादाद में फैंस हैं। अपनी लाजवाब शैली करिश्मा के चलते ही वो ऐसा कर सकते हैं....और लगभग हर जॉनर में सक्सेसफुल हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है जो वह नहीं कर सकते.'।

PunjabKesari

मैग्जीन ने शाहरुख की फेमस फिल्में देवदास, माई नेम इज खान , कुछ कुछ होता है और स्वदेस में किंग खान के कैरेक्टर को हाईलाइट किया है। इसके साथ ही साल 2012 में आई फिल्म जब तक है जान से उनका डायलॉग- 'जिंदगी तो हर रोज जान लेती है... बम तो सिर्फ एक बार लेगा' को उनके करियर की आइकॉनिक लाइन बताया गया है। 

Related News