04 JUNTHURSDAY2020 4:54:33 AM
Nari

सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म, नवजात को फिर उठाकर चल पड़ी मजदूर मां

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 May, 2020 03:12 PM
सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म, नवजात को फिर उठाकर चल पड़ी मजदूर मां

आज शहर चाहे लॉकडाउन की वजह से बंद पड़ा हो लेकिन सड़कें फिर भी सूनी नही है। सड़कें इसलिए सूनी नही है क्योंकि सड़कों पर आज वो प्रवासी मजदूर है जो अपने घर जा रहे हैं। इन मजदूरों की मजबूरी को कोई नही समझ सकता, कोई चार दिन से चला आ रहा है तो किसी ने न जाने कितने किलोमीटर का सफर तय किया और शहर से पैदल गांव लौट रही गर्भवती महिला ने तो धूप में ही सड़क पर बच्चे को जन्म दे दिया और बच्चा होने के 2 घंटे बाद ही बच्चे को लेकर वापिस पैदल चलने लगी। 

PunjabKesari

ये वाकया मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले से सामने आया है, लॉकडाउन में नासिक से 30 किलोमीटर पहले से ही पैदल चल कर आ रही गर्भवती मां ने महाराष्ट्र के पीपरी गांव में बच्चे को जन्म दिया। पैदल चल रही महिलाओं ने गर्भवती महिला के आस पास साड़ी की आड़ कर प्रसव कराया और बगैर अस्पताल के बिना किसी डॉक्टर के ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया और अपनी मजबूरी को देखते हुए फिर पैदल सफर करना शुरू कर दिया। 

PunjabKesari

 महिला 8 महीने की प्रेग्नेंट थी लेकिन उसने अपना सफर नही रोका महिला के पति ने बाताया कि पैदल चलते चलते ही मेरी पत्नी की पीपरी गांव तक पहुंचते ही डिलीवरी हो गई। वहां 2 घंटे रूके और फिर पैदल चल दिए।

Related News