28 APRSUNDAY2024 9:54:29 AM
Nari

साड़ी पहनकर मिताली राज ने लगाए चौके-छक्के, वायरल हुआ वीडियो

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 07 Mar, 2020 05:40 PM
साड़ी पहनकर मिताली राज ने लगाए चौके-छक्के, वायरल हुआ वीडियो

आज महिलाएं किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं हैं। उन्होंने अपने टैलेंट और अपनी मेहनत के दम पर कामयाबी हासिल की है। फिर चाहे वो बाॅलीवुड इंटस्ट्री हो या फिर क्रिकेट की दुनिया हो। जी हां, एक ऐसी ही महिला क्रिकेटर है मिताली राज। 200 इंटरनेशनल वनडे खेलने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर मिताली ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह साड़ी पहनकर क्रिकेट खेलते नजर आ रही हैं।

हेलमेट लगाकर बल्लेबाजी करते हुए मिताली ने जमकर स्ट्रोक्स लगाए। सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो काफी धूम मचा रहा है। इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए मिताली ने लिखा, 'हर साड़ी अपनी एक कहानी सुनाती है जिसे शायद आप और हम नहीं जानते। साड़ी आपको कभी फिट इन होने के लिए नहीं कहती, ये आपको भीड़ से अलग दिखाती है। इस विमेंस डे पर #StartSomethingPriceless के साथ कुछ नया शुरू करते हैं और दुनिया को दिखाते हैं कि हम भी कर सकते हैं। ये है आपका टाइम जब आप अपनी शर्तों पर ज़िंदगी जियें।'

 

मिताली के इस वीडियो को उनके फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'क्रिकेट इतिहास में सबसे शानदार यूनिफार्म।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'इंडियन वूमेन आर्मी।' महिला दिवस के अवसर पर मिताली का ये वीडियो उन महिलाओं के लिए एक उदाहरण है जो ऊंचा उड़ना चाहती हैं, अपने सपनों को पूरा करना चाहती है। लेकिन ऊंचाई पर जाने का मतलब सिर्फ बलिदान देना नहीं है ब्लकि आप अपनी पसंद को भी महत्व दे सकते हैं।

PunjabKesari

अगर मिताली के क्रिकेट करियर की बात करें तो वे काफी शानदार रहा है। मिताली वनडे क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाली  पहली महिला क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट, 209 वनडे और 89 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। मिताली राज को अर्जुन अवॉर्ड और पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। फिलहाल भारतीय टीम 8 मार्च यानि 'इंटरनेशनल विमेंस डे' के दिन मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल खेलेगी। इसके लिए मिताली को ढेरों शुभकामनाएं।

Related News