25 APRTHURSDAY2024 11:58:20 PM
Nari

मेकअप प्रोडक्ट हो गए है खराब तो काम आएंगे ये टिप्स

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 29 Dec, 2019 05:14 PM
मेकअप प्रोडक्ट हो गए है खराब तो काम आएंगे ये टिप्स

कभी-कभी मेकअप किट अपडेट रखने के बावजूद भी ड्रैसिंग टेबल के दराज से मेकअप किट निकालने पर फाऊंडेशन सूखा हुआ या लिपस्टिक खराब मिलती है तो कभी आई लाइनर सूख गया होता है। मेकअप किट का ऐसा हाल देख और उसके अधूरेपन पर अपने आप पर ही गुस्सा आता है और पार्टी में जाने का मूड ही नहीं रहता परंतु ऐसी स्थिति में परेशान होने की अपेक्षा आप खराब हुए कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स के विकल्प आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

मसकारा 

मसकारा न होने पर पैट्रोलियम जैली का प्रयोग किया जा सकता है। पलकों पर पैट्रोलियम जैली लगाएं। ऐसा करने से मसकारे के बिना भी आई लैशेज घनी और चमकदार नजर आती हैं। 

ब्लशर 

ब्लशर की जगह लिपस्टिक इस्तेमाल की जा सकती है। ध्यान रहे कि लिपस्टिक अधिक क्रीमी होती है। ऐसे में लिपस्टिक गालों पर उंगली से लगाने के बाद अच्छी तरह फैलाएं। फाइनल टच के लिए टिशू पेपर से अतिरिक्त शाइन और ऑयल पोंछ लें। 

लिपस्टिक 

होंठों पर ब्लशर के इस्तेमाल से लिपस्टिक की कमी नहीं खलती, सबसे पहले क्रीम या मॉयश्च्राइजर लगा कर होंठों को सॉफ्ट करें। अब ब्रोंज ब्लशर को उंगली से होंठों पर लगाएं और होंठों पर अच्छी तरह फैलाएं। 

 

PunjabKesari

फाऊंडेशन 

यदि फाऊंडेशन नहीं है, तो उसकी जगह लूज पाउडर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि वह भी नहो तो कंसीलर का प्रयोग करें। दोनों को मॉयश्चराइजर में मिला कर इस्तेमाल करना चाहिए। 

आई शैडो

आई शैडो न होने पर ब्लशर यूज किया जा सकता है। कॉटन बॉल पर ब्लशर लगा कर दोनों आंखों पर लगाएं। 

आईलाइनर 

आई लाइनर की जगह आई शैडो इस्तेमाल करें। इसे आई लाइनर की तरह इस्तेमाल करने के लिए आई शैडो ब्रश को थोड़े से पानी से नम करें। अब इस ब्रश पर ब्लैक ग्रे या नैवी ब्लू आई शैडो लगाएं और इसे हल्के हाथों से अपर आई लिड पर लगाएं। 

PunjabKesari

 

कंसीलर 

यदि कंसलीर सूख चुका है, तो लिक्विड फाउंडेशन की बोतल के बाहर चिपकी फाऊंडेशन की अधसूखी परतों को इस्तेमाल किया जा सकता हैं। 

सीरम 

सीरम लगाने से बालों को चमक और घनापन मिलता है। सरीम की जगह हैंड लोशन या बॉडी लोशन अथवा फेस मॉयश्चराइजर का प्रयोग किया जा सकता है । इसे बालों में लगाने के लिए दोनों हाथों में मॉयश्चराइजर की मात्रा कम होनी चाहिए, नहीं तो बाल ऑयली नजर आएंगे। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News