Twitter
You are hereNari

सिंपल मेकअप नहीं, चेहरे के इन हिस्सों को हाइलाइट से बनाएं Attractive

सिंपल मेकअप नहीं, चेहरे के इन हिस्सों को हाइलाइट से बनाएं Attractive
Views:- Wednesday, August 15, 2018-9:41 AM

कहीं जाना हो तो फंक्शन के हिसाब से मेकअप करना जरूरी होता है। पार्टी और शादी जैसे मौको पर डार्क को आउटिंग के लिए लाइट मेकअप ज्यादा पसंद किया जाता है। यह मेकअप को कलर बूस्ट देता है, जिससे फेस कट ऊभारने लगते हैं। इसके जरिए फेस बोन्स को सही शेप भी दी जा सकती है। इसके लिए यह जानकारी होना बहुत जरूरी है कि चेहरे के किन हिस्सों को हाइलाइट किया जाए ताकि मेकअप की सही ग्रेस आ सके। 


1. गाल 

PunjabKesari
मेकअप में चीकबोन्स को ज्यादा अहमियत दी जाती है। इस हिस्सो को होठों के पास के लेकर कान तक एक लाइन में हाइलाइट लगाएं। अब इसके ऊपर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। 

 

2. आंखें
आंखें चेहरे का सबसे ज्यादा आकर्षित हिस्सा है। आप अपनी खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए हाइलाइटर का सहारा ले सकते हैं। आंखों के दो हिस्सों पर हाइलाइटर का इस्तेमाल किया जा सकता है। आंखों के बीच और ईनर कॉर्नर पर हाइलाइटर लगाएं। आप आईशैडों लगाने के बाद भी इसे अप्लाई कर सकते हैं।

 

3. नाक

PunjabKesari
मोटी नाक को पतला दिखाने के लिए हाइलाइटर सबसे बेहतर विकल्प है। नाक के टिप पर हाइलाइटर अप्लाई करने से शेप बेहतर हो जाती है। 

 

4. लिप्स 
होंठ को पॉउटी लुक देने के लिए इनके बीच हाइलाइटर लगाएं। इसके बाद अपनी पसंद का लिप शेड होंठों पर अप्लाई करें।

 

5. आईब्रो बोन

PunjabKesari
आंखों को ओर भी ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए पैंसिल के अलावा इसके नीचे हाइलाइटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप आइब्रो की आर्क को लिफ्ट कर सकते हैं। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News