28 MAYSUNDAY2023 3:44:52 PM
Nari

ऑस्कर के बाद अब ग्रैमी अवॉर्ड्स में भी लता मंगेशकर के साथ हुई अनदेखी, लोग बोले- ये शर्मनाक

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Apr, 2022 03:08 PM
ऑस्कर के बाद अब ग्रैमी अवॉर्ड्स में भी लता मंगेशकर के साथ हुई अनदेखी, लोग बोले- ये शर्मनाक

दिवंगत गायिका लता मंगेशकर को 64वें वार्षिक ग्रैमी पुरस्कार के ‘इन मेमोरियम’ खंड में शामिल नहीं किया गया, जिससे उनके फैंस  काफी निराश हैं और कार्यक्रम की आलोचना कर रहे हैं। लास वेगास में सोमवार को 2022 ग्रैमी समारोह आयोजित किया गया था जिसमें दिवंगत पार्श्व गायिका को श्रद्धांजलि देने वाले खंड में शामिल नहीं किया गया। इससे एक हफ्ते पहले अकादमी पुरस्कारों में भी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि खंड में स्थान नहीं दिया गया था।

PunjabKesari

लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में इस वर्ष को निधन हो गया था। प्रशंसकों ने मंगेशकर का नाम शामिल नहीं करने के लिए ट्विटर पर रिकॉर्डिंग एकैडमी की आलोचना की। दरअसल रिकॉर्डिंग एकैडमी ही हॉलीवुड के इस सबसे बड़े संगीत पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन करती है। एक यूजर ने लिखा कि केवल अमेरिकी संगीत को सम्मानित करने वाला यह कार्यक्रम ‘बेकार और महत्वहीन’’ है।

PunjabKesari

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘‘थोड़ा अटपटा, वे जब इस वर्ष गुजरने वाले कलाकारों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और ऐसे में भारत की सबसे चहेती गायिका लता मंगेशकर का कोई जिक्र नहीं है, तो यह बिल्कुल बेकार लगा।’’ एक अन्य ने लिखा,‘‘ .... तो ऑस्कर और ग्रैमी दोनों ने ही अपने-अपने श्रद्धांजलि खंड में लता मंगेशकर को याद नहीं किया..., यह शर्मनाक है।’’

PunjabKesari
गौरतलब है कि ग्रैमी के ‘इन मेमोरियम’ खंड में प्रसिद्ध ड्रम वादक टेलर हॉकिन्स, हॉलीवुड कलाकार सिडनी पोइटियर और बेट्टी व्हाइट, गायक-अभिनेता मीट लोफ, विसेंट फर्नांडिस, जैज़ संगीतकार चिक कोरिया और अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी गयी।
 

Related News