25 OCTMONDAY2021 7:10:25 PM
Nari

नवरात्रि में करें वैष्णो माता के दर्शन, कम खर्चे में IRCTC दे रहा टूर पैकेज

  • Edited By neetu,
  • Updated: 05 Oct, 2021 05:35 PM
नवरात्रि में करें वैष्णो माता के दर्शन, कम खर्चे में IRCTC दे रहा टूर पैकेज

अक्तूबर के महीने में नवरात्रि का पावन त्योहार मनाया जाता है। इस बार ये पावन दिन 7 अक्तूबर, दिन गुरुवार से शुरु हो रहे हैं। वहीं देशभर के मंदिरों में इस दौरान भारी भीड़ होती है। इसके साथ ही लोग खासतौर पर वैष्णों माता के दर्शन करने जाते हैं। वहीं हर साल की तरह इस बार भी नवरात्रि में IRCTC ने टूर पैकेज उपलब्ध करवाया है। इस पैकेज को 'वैष्णो देवी दर्शन' का नाम दिया गया है। ऐसे में आप आसानी से यात्रा करके देवी मां के दर्शन का लुत्फ उठा सकते हैं। चलिए जानते हैं IRCTC के इस पैकेज के बारे में विस्तार से...

PunjabKesari

PunjabKesari

चलिए जानते हैं इस पैकेज के बारे में

वैष्णो देवी के इस टूर की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से होगी। इसके लिए रात 08:50 मिनट से यात्रा शुरु की जाएगी। अगली सुबह करीब 08:40 मिनट तक ट्रेन कटरा रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। फिर यात्रियों को IRCTC के गेस्ट हाउस में लेकर जाया जाएगा। वहां पर उन्हें यात्रा स्लिप उपलब्ध होगा। फिर श्रद्धालुओं को बणगंगा दर्शन करने के लिए लेकर जाएगा। फिर वहीं से यात्री देवी मां के दर्शन के लिए मंदिर की यात्रा यानि चढ़ाई शुरु करेंगे। दर्शन के बाद सभी यात्रियों को गेस्ट रूम में आराम करने की सुविधा दी जाएगी। अगले दिन शाम 06: 50 मिनट पर दिल्ली के लिए वापिस यात्रा होगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

जानिए सुविधाओं के बारे में

इस टूर में यात्री स्लीपर क्लास कोच में आने और जाने की यात्रा कर सकते हैं। यात्रियों के रुकने व आराम के लिए कटरा में एसी गेस्ट हाउस की सुविधा होगी। नाश्ते का भी उचित प्रबंध होगा। इसके साथ ही गेस्ट हाउस से बाणगंगा तक जाने व आने की भी व्यवस्था होगी।

PunjabKesari

3 रात और 4 दिन का टूर

IRCTC का यह टूर पैकेज 3 रात और 4 दिन का होगा। बात इस टूर में खर्चे की करें इसमें करीबन 2,845 रूपए लग सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News