26 APRFRIDAY2024 11:13:25 AM
Nari

भारत का अनोखा रेस्टोरेंट, यहां वेटर नहीं रोबोट देते हैं सर्विस

  • Updated: 17 Feb, 2018 12:15 PM
भारत का अनोखा रेस्टोरेंट, यहां वेटर नहीं रोबोट देते हैं सर्विस

आप ने दुनियाभर में एक से बढ़कर एक रोस्टोरेंट देखें होंगे, जोकि अपनी खासियत के लिए मशहूर है। विदेश में ही नहीं बल्कि भारत में भी कई ऐसे रेस्टोरेंट है, जोकि अपने खाने के साथ अजीबो-गरीब बनावट के लिए फेमस है। आपको भारत में कई होटल देखने को मिल जाएगे, जो विदेशों टूरिस्टों की पहली पसंद है लेकिन आज हम एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहें है, जोकि अपनी सर्विस के लिए मशहूर है।

PunjabKesari

विदेश में तो ऐसे कई रेस्टोरेंट है जहां रोबोट खाना सर्व करते है लेकिन अब भारत में भी एक ऐसा रेस्टोंरेट खुल गया है जहां रोबोट सर्विस देते है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के महाबलीपुरम रोड पर बने चाइनीज रेस्‍टोरेंट में रोबोट खाना सर्व करते है। यहां पर आप रोबोट के हाथों से थाई और चाइनीज खाने का मजा ले सकते है।

PunjabKesariPunjabKesari

रोबोट थीम पर बना यह भारत का पहला रोस्टोरेंट लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया की एक पिज्‍जा कंपनी ने होम डिलीवरी के लिए भी रोबोट को नियुक्‍त किया है। पिज्जा डिलवर करने वाले इन रोबोट से कोई अनजान व्यक्ति पिज्जा नहीं ले सकता, क्योंकि यह एक खास कोड एंटर पर ही पिज्‍जा डिलीवर करते हैं। भारत में रोबोट थीम पर बने इस रोस्टोरेंट में चाइनीज खाने का मजा लेने के लिए स्थानिय लोगों के साथ टूरिस्ट भी आ रहे है।

PunjabKesari

इसके अलाना चीन में बने एक रोस्टोरेंट में रोबोट खाना सर्व करने के साथ कुक की हेल्प भी करते है। इसके अलावा पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश में बने रेस्टोरेंट में भी रोबोट मौजूद है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News