20 APRSATURDAY2024 10:07:15 AM
Nari

पति रूठ गए है तो इन 5 तरीकों से करें उनकी नाराजगी दूर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 27 Jun, 2021 03:53 PM
पति रूठ गए है तो इन 5 तरीकों से करें उनकी नाराजगी दूर

शादी के बाद रूठने-मनाने का किस्सा तो चलता ही रहता है। इससे रिश्ते में नयापन आने के साथ पार्टनर के केयरिंग नेचर पता किया जा सकता है। मगर यह सिलसिला लंबे समय तक चलने से रिश्ते में खटास आ सकती है। जी हां, कई बार पार्टनर एक-दूसरे से नाराज होकर कई दिनों तक बात नहीं करते हैं। इससे उनका रिश्ता खराब हो सकता है। ऐसे में अगर आपके पार्टनर भी आपसे नाराज है तो आज हम आपको उन्हें मनाने के कुछ खास टिप्स बताते हैं...

जादू की झप्पी से बनेगी बात 

अगर आपके पति आपसे नाराज हो गए है तो प्यार से उन्हें गले लगाएं। इसके साथ ही अपनी गलती की उनसे मांफी मांगे। इससे उनकी नाराजगी दूर होगी और आपके रिश्ते में खटास आने से बचा व रहेगा।

PunjabKesari

उनकी पसंद का खाना बनाएं

आपने यह कहावत तो सुनी होगी कि पतियों के दिल का रास्ता उनके पेट से होकर जाता है। बस फिर उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए उनकी पसंद का खाना बनाएं। हो सके तो घर पर ही उनके लिए स्पेशल डिनर प्लान करें। इससे वे जल्द ही आपसे खुश होकर अपनी नाराजगी भूल जाएंगे। 

PunjabKesari

पति से बात करें 

कई बार पतियों का मूड ऑफिस या काम का अधिक प्रेशर होने के कारण खराब हो जाता है। ऐसे में हो सकता है कि वे आपको कुछ गलत कह दें। मगर इस तरह इसतरह आप अपने रिश्ते को खराब कर सकती है। इसके लिए कोशिश करें कि आप उनसे उन्हें समस्या पूछे। साथ ही उसका हल निकालने की कोशिश करें। 

पति की पसंद में दिखाएं रूचि 

पुरूष अक्सर अकेलापन दूर करने के लिए कोई वीडियों गेम खेलना, क्रिकेट देखना व गाने सुनना पसंद करते हैं। अगर आपके पति भी नाराज होने पर ऐसा ही करते हैं तो ऐसे में आप भी उनकी पसंद को अपनाएं। आप उनके साथ उनकी फेवरेट गेम्स खेल सकती है। इससे उन्हें बेहद ही अच्छा लगेगा और वे अपने नाराजगी भी भूल जाएंगे। 

PunjabKesari

खुद का मेकओवर करें

अक्सर कई पत्नियां आलसी होने के कारण खुद पर ज्यादा ध्यान नहीं देती है। साथ ही हमेशा घर के कामों में उलझी रहती है। ऐसे में अगर आपका नेचर भी ऐसी है तो उसे तुरंत बदल लें। इसके लिए अपना मेकओवर कराएं यानी अपने लुक्स लेकर कपड़ों तक कुछ बदलाव लाएं। इसके साथ ही समय मिलने पर पति के साथ घूमने का प्लान करें। इससे आप दोनों को एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बीताने का समय मिलेगा। इस दौरान आप एक-दूसरे को और भी अच्छे से समझ सकती है। 

Related News