27 APRSATURDAY2024 10:29:28 AM
Nari

Makeup सेट करने के लिए Actresses करती हैं ये काम, Skin Problems से भी मिलता है छुटकारा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Mar, 2024 04:33 PM
Makeup सेट करने के लिए Actresses करती हैं ये काम, Skin Problems से भी मिलता है छुटकारा

बर्फ स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। इससे जलन, पिंपल या कोई भी स्किन से जुड़ी समस्या से राहत मिलती है। कैटरीना कैफ से लेकर आलिया भट्ट जैसी कई सारी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को आइस वॉटर में फेस डिप करते देखा है। ये सभी एक्ट्रेसेस हमेशा मेकअप से पहले बर्फ से भरे कटोरे में अपना मुंह डिप करके रखती हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि एक्ट्रेसेस ऐसा क्यों करती हैं तो बता दें इससे स्किन पर मेकअप सही तरह से तो सेट होता ही है, साथ ही स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है। 

PunjabKesari

सूजन से मिलेगी राहत

सोकर उठने पर चेहरे पर पफीनेस और हल्की सूजन महसूस होती है। आइस वॉटर के इस्तेमाल करके त्वचा की सूजन को कम किया जा सकता है। इसके लिए एक बाउल में आइस वॉटर लें और अपने चेहरे को थोड़ी देर तक उसमें डिप करके रखें। इसके बाद जब आप चेहरे पर मेकअप अप्लाई करेंगी तो मेकअप सही तरीके से सेट हो जाएगा और सूजन की समस्या भी कम होगी।

खुल जाते हैं स्किन के पोर्स 

आइस वॉटर से त्वचा की लेयर्स हाइड्रेटेड रहती है, जिससे पोर्स खुल जाते हैं और मेकअप अच्छे से अब्सॉर्ब हो जाता है। ये मेकअप को दिनभर टिकाए रखने में मदद मिलती है। इससे स्किन का ग्लो भी बरकरार रहता है।

PunjabKesari

ब्लड सर्कुलेशन होता है बेहतर

आइस वॉटर से चेहरे को ठंडक मिलती है और ये चेहरे को साफ बनाने में मददगार है। इससे मेकअप स्मूदली अप्लाई हो जाता है। इस ब्यूटी सीक्रेट के इस्तेमाल से चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है और चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है।

PunjabKesari

सुधरती है स्किन की क्वालिटी

इस ब्यूटी ट्रीटमेंट के इस्तेमाल से चेहरा हाइड्रेटेड, फ्रेश और खिला- खिला रहता है।

Related News