20 JUNSUNDAY2021 9:51:54 PM
Nari

आज तक हेमा ने खर्च नहीं किए अपनी एक फिल्म के पैसे, वजह है काफी दिलचस्प

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 08 May, 2021 05:49 PM
आज तक हेमा ने खर्च नहीं किए अपनी एक फिल्म के पैसे, वजह है काफी दिलचस्प

एक्ट्रेस हेमा मालिनी 70 पार कर चुकी है लेकिन लोगों के बीच उनकी दीवानगी आज भी कम नहीं हुई। ड्रीम गर्ल को तो आप भी फिल्म मेकर अपनी फिल्म में लेने के लिए तैयार है वो अलग बात है कि अब हेमा मालिनी फिल्मों से दूर राजनीति में एक्टिव है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि हेमा मालिनी के करियर से जुड़ी एक फिल्म ऐसी भी है जिसकी फीस एक्ट्रेस ने आज तक संभाल कर रखी है और यही नहीं इस फीस को खर्च करने का ख्याल भी उनके मन में नहीं आया और इसका सीधा कनेक्शन एक्ट्रेस के कृष्ण-प्रेम से जुड़ा है। चलिए आपको बताते हैं पूरा किस्सा

दरअसल, एक वक्त में हेमा मालिनी को फिल्म में साइन करने के लिए फिल्मकार की लाइन लगी रहती थी क्योंकि उस वक्त एक्ट्रेस की हर फिल्म हिट होती थी। ऐसे में हर फिल्ममेकर अपनी फिल्म में हेमा को लेने के लिए उन्हें मुंह मांगी रकम देने को तैयार था।

फिल्म में काम करने के लिए टालती रहती थी हेमा

फिल्म प्रोड्यूसर प्रेम जी भी हेमा के साथ फिल्म बनाना चाहते थे लेकिन उनकी कई फिल्मों की कहानी हेमा को पसंद नहीं आई। फिल्म प्रोड्यूसर प्रेम ने कई बार कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। बार-बार प्रोड्यूसर के जोर डालने पर हेमा ने बात को टालने के लिए कह दिया कि अगर कृष्ण दीवानी ‘मीरा’ पर कोई फिल्म बनाएंगे तो वह जरूर फिल्म में काम करेंगी।

बजट की वजह से बीच में रुक गई थी फिल्म

हेमा मालिनी की बात सुन प्रेमजी सीधा लेखक गुलज़ार के पास पहुंच गए और उन्हें मीरा पर कहानी लिखने के लिए कह दिया। कुछ समय बाद प्रेमजी हेमा के पास फिल्म मीरा की स्क्रिप्ट लेकर पहुंच गए तो एक्ट्रेस को हां कहना ही पड़ा। फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई लेकिन ओवर बजट हो जाने पर बीच में ही शूटिंग रूक गई.

इस बात पर हेमा ने प्रेम जी को कहा कि वह यह फिल्म पैसों के लिए नहीं बल्कि कृष्ण प्रेम के लिए कर रही हैं। ऐसे में वो जो भी फीस देंगे वो ले लेगी। आप बस फिल्म की शूटिंग पूरी करें। बाद में प्रेमजी ने हेमा को प्रतिदिन के हिसाब से फीस दी। हेमा मालिनी ने उन रुपयों को भगवान कृष्ण के प्रसाद के रूप में लिया और फीस का एक रुपया भी खर्च नहीं किया और आज तक उन्होंने उन पैसों को संभाल कर रखा है।

Related News