29 APRMONDAY2024 3:58:54 AM
Nari

गुरुद्वारा तख्त श्री हजूर साहिब का ऐलान, 50 साल का जमा सोना मेडिकल सुविधा के लिए करेंगे दान

  • Edited By neetu,
  • Updated: 25 May, 2021 07:22 PM
गुरुद्वारा तख्त श्री हजूर साहिब का ऐलान, 50 साल का जमा सोना मेडिकल सुविधा के लिए करेंगे दान

देशभर में फैला कोरोना बच्चों से लेकर बड़ों तक हर उम्र के लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। रोजाना लाखों की गिनती में लोग इस गंभीर बीमारी का शिकार हो रहे हैं। मरीजों की भारी संख्या के कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन व बेड की कमी भी हो रही है। वहीं सिख समुदाय की बात करें तो वे हर घड़ी में मदद का हाथ बढ़ाने पहुंच जाते हैं। वे हर हाल में लोगों की मदद करते हैं। बीते कई दिनों से ऑक्सीजन की कमी होने पर भी गुरुद्वारे द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर का लंगर भी चलाया जा रहा है। वहीं अब महाराष्ट्र के नांदेड़ में गुरुद्वारा तख्त श्री हजूर साहिब द्वारा एक ऐलान किया है तो चलिए जानते हैं इसके बारे में...

पिछले 50 साल का इकट्ठा सोना किया जाएगा दान

कोरोना महामारी में मदद के रूप में महाराष्ट्र के नांदेड़ में गुरुद्वारा तख्त श्री हजूर साहिब ने पिछले 50 साल का जमा सारा सोना दान करने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि वे यह सोना मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर को दान करेंगे। 

PunjabKesari

इससे अस्पताल से लेकर दूसरी मेडिकल के जरूरी सामानों की पूर्ति होगी 

गुरुद्वारे का कहना है, उनके द्वार दान किए सोने से अस्पताल से लेकर दूसरी मेडिकल के जरूरी सामानों आदि की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा गुरुद्वारे द्वारा लोगों के लिए भोजन, ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य जरूरी चीजों की सुविधा भी दी जा रही है। 

PunjabKesari

गुरुद्वारा श्री बट्ठ साहिब में खोला गया कोविड सेंटर

पिछले कुछ दिनों में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने रूपनगर के गुरुद्वारा श्री बट्ठ साहिब के हॉल में कोविड सेंटर खोला है। ताकि कोरोना से पीड़ित लोगों का सही से इलाज हो पाएं। 

गुरुद्वारा बंगला साहिब में लंगर की सेवा 

इससे पहले दिल्ली के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष मनजिंद सिंह सिरसा ने गुरुद्ववारा बंगला साहिब में लंगर की सेवा शुरु की है। वहीं उन्होंने कोरोना से पीड़ित लोगों को घर पर ही टिफिन पहुंचाने की भी व्यवस्था की है। साथ ही जो लोग क्वारंटिन है उनके लिए खासतौर पर फोन नंबर जारी किए ताकि उनके घर तक लंगर पहुंचाया जाएं। 

PunjabKesari

Related News