Twitter
You are hereNari

ग्लोइंग स्किन के लिए ग्लिसरीन के साथ यूं इस्तेमाल करें नींबू

ग्लोइंग स्किन के लिए ग्लिसरीन के साथ यूं इस्तेमाल करें नींबू
Views:- Thursday, January 10, 2019-2:12 PM

 

त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने के लिए अच्छे से देखभाल करना बहुत जरूरी है। स्किन केयर या ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते समय हमेशा सावधानी बरतें आप की एक छोटी सी गलती त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है। इससे आपको पिंपल्स, मुंहासे और दाग-धब्बों की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आप कुछ घरेलू तरीके अपना सकती हैं, जैसे ग्लिसरीन, गुलाब जल और नींबू का इस्तेमाल त्वचा को निखारने में काफी फायदेमंद होता है। आइए जानते हैं इसे यूज करने के तरीके।

 

फेशियल क्लिंजर और स्क्रब

यह स्क्रब आपकी त्वचा की सारी गंदगी को साफ करेगा और डेड स्किन को भी खत्म करेगा। 1 चम्मच ग्लिसरीन, 1 चम्मच गुलाब जल और 1 चम्मच नींबू के रस को मिला लें और इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें। फिर गुनगुने पानी से धो लें। 

PunjabKesari

फेशियल मास्क 

इससे आप फेस मास्क भी बना सकते हैं। यह मास्क डेड स्किन को निकालने का काम करेगा और त्वचा को निखारेगा। ग्लिसरीन, गुलाब जल और नींबू के रस को मिक्स करके  त्वचा पर 15 मिनट के लगाएं और फिर धो लें।

PunjabKesari

मेकअप सेटिंग स्प्रे

इससे आप स्प्रे भी बना सकते हैं। इससे त्वचा की नमी बनी रहेगी और स्किन ग्लो करेगी। 20 मिली ग्लिसरीन, 1 चम्मच गुलाब जल और नींबू के रस को एक स्प्रे बोतल में डालें और फ्रीज में रख दें।

PunjabKesari

मॉइश्चराइजर

यह एक बहुत अच्छे मॉइश्चराइजर का काम करता है। यह रूखेपन को कम करके त्वचा  को निखारने में मदद करता है। इनमें मौजूद एंस्ट्रिंजेंट त्वचा के दाग-धब्बों को कम करता हो।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News