29 APRMONDAY2024 1:38:31 AM
Nari

ढाई साल की प्रणीना एक सांस में बता देती है 200 से ज्यादा देशों की राजधानियों के नाम: video

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 04 Jun, 2021 02:37 PM
ढाई साल की प्रणीना एक सांस में बता देती है 200 से ज्यादा देशों की राजधानियों के नाम: video

आमतौर पर एक इंसान एक समय में कितने चीज़ों को याद रख सकता, ये अपने आप में एक सवाल है। वहीं सोशल मीडिया पर ढाई साल की एक बेटी के टैलेंट का ऐसा वीडियों वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप भी जरूर हैरान होंगे। 
 

200 से ज्यादा देशों की राजधानियों के नाम रटे हुए हैं ये ढाई साल की बच्ची
दरअसल, ढाई साल की यह बेटी एक नहीं, दो नहीं, ब्लकि 200 से ज्यादा देशों की राजधानियों के नाम रटे हुए हैं। वीडियो में, छोटी लड़की कई देशों की राजधानियों का बिल्कुल सही नाम बताती है, जिनमें कुछ ऐसे भी हैं जिनके लिए बड़ों को भी बिना पलक झपकाए बोलने में समय लग सकता है। 
 

आईएएस अधिकारी भी हुए हैरान-
वहीं इस वीडियो को ट्वीट करते हुए छत्तीसगढ़ की आईएएस अधिकारी प्रियंका शुक्ला, जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, उन्होंने अपने फॉलोअर्स से पूछा, कि वे कितने देश की राजधानियों को जानते हैं। उन्होंने बताया, कि छोटी बच्ची उसके सहयोगी प्रदीप टंडन की बेटी है।
 

ढाई साल की प्रणीना का है ये बेमिसाल टैलेंट- 
इस लड़की का नाम प्रणीना है, वीडियों में एक महिला उसे एक-एक करके कई देशों की राजधानी का नाम बताने के लिए कहती है. फिर वह अफगानिस्तान की राजधानी का नाम पूछकर शुरू करती है और आर्मेनिया, बहरीन, भूटान, इज़राइल और जापान के बारे में पूछती है, तो वहीं प्रणीना भी बिना देरी किए सभी का आश्चर्यजनक रूप से सही उत्तर देती है। बतां दें कि अब तक वीडियो को अब तक 27.1K views मिल चुके है। वहीं 2 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।


 

Related News