27 APRSATURDAY2024 8:53:38 AM
Nari

भारत घूमने आई स्पेनिश यूट्यूबर के साथ गैंगरेप, फिर भी बड़ा दिल दिखाकर बाेली- यहां के लोग अच्छे हैं

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Mar, 2024 01:57 PM
भारत घूमने आई स्पेनिश यूट्यूबर के साथ गैंगरेप, फिर भी बड़ा दिल दिखाकर बाेली- यहां के लोग अच्छे हैं

झारखंड के दुमका जिले में पिछले सप्ताह कथित रूप से सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई एक स्पेनिश महिला का कहना है कि उसे भारत के लोगों से कोई शिकायत नहीं है क्योंकि वह देश में लगभग 20,000 किलोमीटर की सुरक्षित यात्रा कर चुकी है। पुलिस ने इस मामले के सभी आरोपियों को पकड़ लिया है। पीड़िता के पति ने त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस को भी धन्यवाद दिया है। 

PunjabKesari
स्पेनिश महिला ने अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर बिहार के रास्ते नेपाल रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते कहा कि वह अपना विश्व भ्रमण जारी रखेगी। महिला ने कहा- ‘‘भारत के लोग अच्छे हैं। मैं लोगों को दोष नहीं देती, बल्कि अपराधियों को दोष देती हूं। भारत के लोगों ने मेरे साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया है और वे मेरे प्रति बहुत दयालु थे।" पुलिस ने बताया कि  28-वर्षीय महिला के साथ शुक्रवार को राज्य की राजधानी रांची से लगभग 300 किलोमीटर दूर हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में उस वक्त कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया, जब वह अपने पति के साथ एक तंबू में रात बिता रही थी। 

PunjabKesari
महिला ने कहा- ‘‘हमने रात रुकने के लिए वह जगह चुनी, क्योंकि वह शांत और सुंदर थी। हमने सोचा कि अगर हम वहां अकेले रहेंगे तो ठीक रहेगा।'' उसने कहा कि वह छह साल से अधिक समय से यात्रा कर रही है। पीड़िता ने कहा- ‘‘हम पिछले छह महीने से भारत में हैं और लगभग 20,000 किमी की यात्रा की है। हमें कहीं भी कोई समस्या नहीं हुई, ऐसा पहली बार हुआ है।'' उसने कहा- "भारत से मेरी अच्छी यादें जुड़ गयी हैं।" वह अपने पति के साथ अपना दौरा जारी रखेगी। उसने कहा- "मैं कुछ लोगों, खासकर लड़कियों से कहना चाहती हूं कि वे खुद को ऐसी परिस्थितियों का सामना करने के लिए प्रशिक्षित करें। मैं जानती हूं कि यह कठिन है, इतना आसान नहीं है। 

PunjabKesari
महिला ने आगे कहा- मैं अपने साथ हुई घटना को भूल नहीं सकती लेकिन इसे अतीत में छोड़ने की कोशिश करते रहेंगे'' दुमका के पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार ने कहा कि दंपती बिहार के लिए रवाना हो गए, जहां से वे नेपाल में प्रवेश करेंगे। पीड़िता के पति ने त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस को धन्यवाद दिया। खेरवार ने बताया कि अपराध में शामिल तीन आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका था और अब मंगलवार को भी पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।  इस मामले की जांच के लिए अपराध जांच विभाग (सीआईडी) और फॉरेंसिक टीम की मदद ले  जा रही है। 

Related News