26 APRFRIDAY2024 12:45:05 AM
Nari

डिलीवरी के 11 दिनों बाद स्लिम हुई अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला, जानें उनका डाइट प्लान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Aug, 2019 04:08 PM
डिलीवरी के 11 दिनों बाद स्लिम हुई अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला, जानें उनका डाइट प्लान

डिलीवरी के बाद महिलाओं को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसमें से वजन बढ़ना भी एक है। ऑफ्टर प्रेगनेंसी के बाद वजन घटाना महिलाओं के लिए किसी टास्क से कम नहीं होता लेकिन आज हम आपको अर्जुलन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रियड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने 11 दिन में ही अपना वजन कम कर लिया।

 

एक्टर अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रियड्स ने 18 जुलाई को बेबी ब्वॉय को जन्म दिया था। प्रेग्नेंसी के दौरान उनका वजन 21Kg बढ़ गया था। मगर उन्होंने महज 11 दिन में अपना वजन कम करके परफेक्ट फिगर पा लिया। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर 11 दिन में वजन कम करने की कहानी शेयर की। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि गैब्रिएला ने अपने वजन को तेजी से कम करने के लिए क्या -क्या किया।

PunjabKesari

प्रेगनेंसी के दौरान रखा इन बातों का ख्याल
प्रेग्नेंसी में नहीं छोड़ा वर्कआउट

पोस्ट शेयर करते हुए गैब्रिएला ने बताया कि उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान भी वर्कआउट करना नहीं छोड़ा। वह हफ्ते में 5 दिन वर्काउट करती थी और साथ ही पोषकत त्वों से भरपूर डाइट भी लेती थी। उन्होंने कहा कि चाहे वो अपने बॉडी को लेकर सजग थी लेकिन उन्होंने अपने बच्चे की सेहत का भी ध्यान रखा।

PunjabKesari

हेल्दी डाइट

उन्होंने वापस ऐसी फिगर पाने के लिए प्रेग्नेंसी के वक्त भी अपना रूटीन फॉलो करना नहीं छोड़ा था। उनका कहना है, 'अच्छा खाओ और खुद का ख्याल रखो।'

पैरेंटल योगा

परफेक्ट फिगर पाने के लिए उन्होंने पैरेंटल योगा का सहारा भी लिया। इससे कैलोरी तेजी से बर्न होती है और परपेक्ट फिगर मिलता है। उन्होंने ये भी कहा कि हर किसी की बॉडी अलग होती है इसलिए बॉडी को शेप में आने में वक्त लग सकता है। ऐसे में महिलाओं को घबराने की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari

नई मांओं को दी सलाह

उन्होंने कहा, 'प्रेग्नेंसी के महिलाओं का शरीर कमजोर हो जाता है। ऐसे में वो काम करें, जिसमें ज्यादा एनर्जी और मेहनत लगे लेकिन डॉक्टर की पर ही करें। इसके अलावा और भी कई चीजें हैं जिन्हें नई मां को ध्यान रखना चाहिए। जैसे...

1. आप अपने शरीर को ज्यादा से ज्यादा आराम दें।
2. 8 घंटे की नींद लें और तनाव, फिजिकल वर्क या किसी तरह के बोझ से बचें।
3. खान-पान का खास ध्यान रखें और डाइट में प्रोटीन व कार्बोहाइडेट फूड्स शामिल करें।
4. भूखी ना रहें और दिन में छोटे-छोटे अंतराल पर कुछ ना कुछ जरूर खाएं।
5. कैफीन, जंक फूड्स और मसालेदार भोजन से परहेज करें।
6. किसी भी काम को लगातार ना करें और ब्रेक लें।
7. प्रेग्नेंसी के दौरान हो या डिलीवरी के बाद कोई भी योगा या वर्कआउट करने से पहले डॉक्टर की सलाह लें।
8. भरपूर पानी पिएं, ताकि शरीर के विषैले टॉक्सिंस बाहर निकल जाए।

गैब्रिएला का ये ट्रांसफॉर्मेशन काबिले तारीफ है। अगर आप भी नई मां बनी और अपने वजन को लेकर परेशान है तो गैब्रिएला के इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News