30 OCTFRIDAY2020 2:03:27 PM
Nari

सास से बनेंगे मधुर संबंध, बुधवार को बहू करें ये अचूक उपाय

  • Edited By neetu,
  • Updated: 08 Sep, 2020 09:33 AM
सास से बनेंगे मधुर संबंध, बुधवार को बहू करें ये अचूक उपाय

शादी के बाद एक लड़की की जिंदगी में बहुत ही बदलाव आता है। बात अगर सास- बहू के रिश्ते की करें तो यह थोड़ा नोंक-झोंक से भरा होता है। ऐसे में जहां बहुत से घरों में सास व बहू में बहुत बनती है, वहीं कुछ घरों में बहू को सास की बातें व ताने सुनने पड़ते हैं। ऐसे में अगर आपका का अपनी सास के रिश्ता थोड़ा तनाव से भरा है तो इस परेशानी को दूर करने के लिए आप ज्योतिष व वास्तुशास्त्र के द्वारा बताते कुछ उपायों को बुधवार के दिन कर अपने रिश्ते में मिठास कायम कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन अचूक उपायों के बारे में...

nari,PunjabKesari

लाल साड़ी

अगर आपकी अपनी सास के साथ नहीं बनती है। साथ ही वे आपको बिना मतलब डांटती या टोकती रहती है। ऐसे में किसी भी बुधवार के दिन उन्हें लाल रंग की साड़ी गिफ्ट करें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि साड़ी में सुनहरे रंग की जरी से वर्क किया है। 

सिंदूर

गुस्से वाली सास के साथ अपने संबंधों को मजबूत बनाने के लिए माता गौरी के मंदिर जाकर उन्हें सिंदूर चढ़ाएं। फिर देवी मां का आशीर्वाद लेकर उसी सिंदूर अपनी सास को उपहार स्वरूप दें। इससे आपके रिश्ते में चल रही नाराजगी दूर होगी।

चांदी की डिब्बी में काजल

अपनी सास के साथ चल रही परेशानियों को दूर करने व उनसे प्यार बढ़ाने के लिए बुधवार के दिन उन्हें चांदी की डिब्बी में काजल डालकर उपहार के तौर पर दें।

nari,PunjabKesari

सास की फोटो

इस दिन सांस की एक छोटी सी फोटो को शहद की बोतल में डालें। फिर उस बोतल को अपने घर की दक्षिण दिशा के किसी कोने में छुपा कर रख दें। इससे आपके रिश्ते में मजबूती व मिठास बनी रहेगी। 

भोज पत्र पर लिखे सास का नाम

अगर आपके आएदिन अपनी सास के साथ झगड़े रहते हैं। साथ में आपको सास की नाराजगी झेलनी पड़ती है। ऐसे में इसे दूर करने के लिए एक भोज पत्र पर अपनी सास का नाम लिखे।‌ फिर उसे शहद में डुबोकर पीपल के नीचे मिट्टी खोद कर उसी जगह पर भोज पत्र को गाढ़ दें। इससे आप दोनों के बीच की तकरार जल्द ही दूर हो जाएगी।

हरी व लाल चूड़ियां

अगर आप भी अपनी सास से लड़ाई-झगड़ा दूर कर उन्हें अपना दोस्त बनाना चाहती है तो बुधवार के दिन 12-12 लाल और हरी चूड़ियां खरीद कर सांस को गिफ्ट करें। साथ ही इस बात ध्यान रखें कि चूड़ियां कांच की हो।

nari,PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News