24 APRWEDNESDAY2024 10:12:09 PM
Nari

रविवार को करें इनमें से कोई एक उपाय, दूर होगी जीवन की हर बाधा

  • Edited By neetu,
  • Updated: 02 Jul, 2021 06:14 PM
रविवार को करें इनमें से कोई एक उपाय, दूर होगी जीवन की हर बाधा

आज के समय में हर कोई परेशानियों को घिरा हुआ है। किसी को नौकरी से तो किसी को कारोबार से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, आर्थिक व जीवन संबंधी समस्याओं के पीछे का कारण कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर माना जाता है। वहीं रविवार का दिन सूर्य देव का माना जाता है। ऐसे में इस दिन कुछ खास व आसान उपाय करने से आप इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में...

कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत करने के लिए 

इसके लिए रविवार के दिन एक गिलास दूध सिरहाने रखकर सोएं। अगली सुबह नहाकर साफ कपड़े पहनें। फिर उस दूध को उठाकर बबूल पेड़ की की जड़ में चढ़ा दें। मान्यता है कि इससे कुंडली में सूर्य मजबूत होने के साथ जीवन की समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

PunjabKesari

समाज में मान-सम्मान बढ़ाने के लिए 

इस दिन आदित्य स्त्रोत का 11 बार पाठ करें। इसके साथ ही तांबे के कलश में जल भरकर सूर्य देव को चढ़ाएं। इससे भगवान सूर्य की विशेष कृपा होने से समाज में मान सम्मान मिलता है। साथ ही जीवन में तरक्की हासिल होती है। 

नौकरी से जुड़ी समस्या दूर करने के लिए 

रविवार के दिन पीपल वृक्ष के नीचे सरसों तेल का चौमुखा दीपक जलाएं। इससे नौकरी व जीवन संबंधी परेशानियों से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना बढ़ेगी। 

PunjabKesari

आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए 

रविवार के दिन चांदी के बर्तन में पानी डालकर पीेएं। अगर आपके पास चांदी का गिलास नहीं है तो किसी भी पात्र में चांदी की अंगूठी डालकर पानी का सेवन करें। इससे आर्थिक परेशानी दूर होकर आय के नए स्त्रोत बनेंगे। 

कार्यों में सफलता पाने के लिए 

. काले कुत्ते व गाय को रोटी खिलाएं।

. काली चिड़िया को दाना डालें। 

इससे कुंडली में सूर्य व शनि मजबूत होने में मदद मिलेगी। सभी कार्यों में सफलता मिलने के साथ रुका हुआ काम भी हो जाएगा। जीवन में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। 

Related News