31 MARTUESDAY2020 11:05:06 PM
Nari

एक्ट्रेस दीया मिर्जा पर भड़के लोग, कहा- 'बहाना बंद करो मगरमच्छ के आंसू'

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 29 Jan, 2020 02:51 PM
एक्ट्रेस दीया मिर्जा पर भड़के लोग, कहा- 'बहाना बंद करो मगरमच्छ के आंसू'

वैसे तो आजकल हर कोई पर्यावरण सुरक्षा को लेकर अपना योगदान दे रहा, ताकि पर्यावरण को स्वच्छ व सुरक्षित रखा जाए। आम जनता ही नहीं, बॉलीवुड सितारे भी इसको लेकर अपनी चिंता जताते रहते हैं लेकिन बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा स्वच्छ भारत व पर्यावरण सुरक्षा में अपना बढ़ चढ़कर योगदान देती हैं जिस वजह से वो चर्चा में भी रहती है। मगर इन दिनों दिया मिर्जा का एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें एक्ट्रेस स्टेज पर फूट-फूटकर रोती नजर आ रही हैं।

 

PunjabKesari

दरअसल, हाल ही में एक्ट्रेस दीया मिर्जा जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का हिस्सा बनीं जहां उन्होंने जलवायु आपातकाल (Climate Emergency) की बाते की और बातें करते हुए ही स्टेज पर फूट-फूटकर रोने लगी। इस वीडियो में दीया जलवायु के दिन-ब-दिन बिगड़ते हालातों को लेकर रोते हुए कहती है कि किसी के दुख-दर्द को समझने से पीछे ना हटें, अपने आंसूओं को बहने से ना रोकें।'

दीया मिर्जा ने आगे कहा, उसे महसूस करें, उसे सभी हदों तक महसूस करें, यह अच्छा है, यह हमारी ताकत है। यह हम हैं और यह परफॉर्मेंस नहीं है।' तभी दीया मिर्जा के लिए एक शख्स टिशू पेपर लेकर आता है, जिस पर एक्ट्रेस कहती हैं, "धन्यवाद, मुझे पेपर की जरूरत नहीं है" दीया मिर्जा की बाते सुनकर वहां मौजूद हर कोई उनके लिए जोरदार तालियां बजाना शुरू कर देता है। मगर स्टेज पर रोना लगता है दिया पर काफी भारी पड़ गया है। कई सोशल मीडिया यूजर्स दीया मर्जा को इस तरह से रोने पर ट्रोल कर रहे हैं। वहीं कुछ उनकी तारीफ भी कर रहे हैं।

 

PunjabKesari

किसी ने जलवायु आपातकाल पर बात करते हुए दीया मिर्जा के रोने को फर्जी बताया तो किसी ने कहा-'इतनी एक्टिंग फिल्मों में करती तो तुझको जरूर काम मिलता पर तेरा दोगलापन साफ दिख रहा है! इतना ही नहीं कई सोशल मीडिया यूजर्स ने तो दीया मिर्जा की तुलना मशहूर पर्यावरण संरक्षण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग से कर दी। यूजर ने कमेंट कर लिखा-'मिलिए दीया मिर्जा से, हमारी देसी- सस्ती ग्रेटा थनबर्ग से।' वहीं दूसरे ने यह तक कह डाला कि कृपया ऐसे मगरमच्छ के आंसू बहाना बंद करिए।

बता दें कि दीया मिर्जा जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता हैं और वो अक्सर बढ़ते प्रदूषण को लेकर अपने विचार सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साझा करती नजर आती हैं। महाराष्ट्र में जंगल काटे जाने पर भी दीया खुलकर विरोध कर चुकी है।

Related News