04 MARTHURSDAY2021 1:06:06 PM
Nari

सख्त हुई दिल्ली सरकार! अब बिना मास्क पहने दिखे तो लगेगा 2000 रुपए का जुर्माना

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 19 Nov, 2020 03:06 PM
सख्त हुई दिल्ली सरकार! अब बिना मास्क पहने दिखे तो लगेगा 2000 रुपए का जुर्माना

दिल्ली में कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए सरकार हर सख्त कदम उठा रही है। कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार लगातार लोगों को मास्क पहननें और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने को कह रही है लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो सरकार की इन बातों को अनदेखा कर रहे हैं लेकिन दिल्ली सरकार ने इन लोगों के खिलाफ अब सख्त फैसला ले लिया है। 

PunjabKesari

मास्क नहीं पहना तो लगेगा 2000 रूपए का जुर्माना

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने फैसला लिया है कि अब जो लोग बिना मास्क पहने दिखाई दिए उन्हें 2000 रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले यह जुर्माना 500 रूपए को होता था लेकिन हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल के साथ मिलकर यह फैसला लिया है। 

5 लाख के पार कोरोना के मामले 

PunjabKesari

आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली में कोरोना के मामले 5 लाख के पार हो गए हैं जिसके बाद से सरकार और आम लोगों की चिंता बढ़ गई है। वहीं बुधवार को रिकॉर्ड 131 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की एक दिन में सबसे ज्यादा संख्या है और बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इस सख्त कदम को उठाया है। वहीं देखा जाए तो लोगों की भी यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वह किसी भी तरह की अनदेखी न करें और मास्क पहने क्योंकि जब तक इसकी वैक्सीन नहीं जाती तब तक मास्क ही इस वायरस से बचा सकता है। 

Related News