06 MAYMONDAY2024 3:01:52 AM
Nari

यंगस्टर्स के लिए बैस्ट हैं ये 7 देश

  • Updated: 13 Feb, 2017 04:59 PM
यंगस्टर्स के लिए बैस्ट हैं ये 7 देश

ट्रैवलिंगः घूमने को शौंक सबसे ज्यादा युवाओं को होता है। वह हमेशा ही अलग-अलग जगहों पर घूमना पसंद करते हैं। कुछ लोगो को तो देश से ज्यादा विदेशो में घूमना अच्छा लगता है। आप भी कहीं छुट्टियां बिताने की सोच रहे हैं और समझ नही पा रहे कि कहां जाएं तो हम आपकी यह मुश्किल आसान कर देते हैं। आज मह आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बता रहे हैं जो युवाओे के घूमने के लिए अच्छी जगह हैं। 

1. दक्षिण अफ्रीका
सैफ्रीका यानि साउथ अफ्रीका घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है। यहां पर रंगभेद को  को मिटाने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के संघर्ष को जानने का मौका मिलेगा। इससे आप विदेश भी घूम सकेेंगे और अच्छी सीख भी ले सकेंगे। 

2. न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड युवाओं के घूमने की पसंदीदा जगहो में से एक है। यहां पर आप मॉउंट कुक में घूमकर कुदरती नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। 

3. इटली
इटली बहुत खूबसूरत देश है। यहां पर आपको इटली की सभ्यता और संस्कृति को जानने का मौका मिलेगा। 

4. मालदीव
समुद्र के लहरों का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो मालदीव आपके लिए बहुत बढ़िया ऑप्शन है। यहां पर कई प्राइवेट आइलैंड रिजॉर्ट भी हैं,यहां पर आप कुदरती नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। 

5. ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया में घूमने का सपना हर युवा का होता है। आस्ट्रेलिया में बहुत से युवा पढ़ाई करने के बाद सैटल होने के लिए भी आते हैं। 

6. रवांडा
रवांडा में घूमने का अपना अलग मजा है। यह देश बहुत पुराना नही है। यहां का दिलचस्प लाइफस्टाइल देखने के लिए मिलेगा। 

7.पलाऊ
प्रशांत महासागर की गोद में बसा यह सबसे छोटा देश है। यहां के बीच और कुदरती नजारे बहुत खूबसूरत हैं। 

Related News