24 APRWEDNESDAY2024 8:50:57 PM
Nari

गर्मियों के लिए बेस्ट Face Pack, 1 बार में ही दिखेगा फर्क

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 29 Apr, 2020 10:14 AM
गर्मियों के लिए बेस्ट Face Pack, 1 बार में ही दिखेगा फर्क

कॉफी पीना काफी लोगों को पसंद होता है। मगर स्वाद होने के साथ-साथ यह आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद सिद्ध होती है। आइए जानते हैं कॉफी फेशियल घर पर आप कैसे कर सकते हैं... इसके लिए आपको चाहिए होगा...

-1 चम्मच कॉफी पाउडर

-1 टीस्पून टमाटर का रस

-1 टीस्पून शहद

-1 चम्मच दही

-1 टीस्पून नींबू का रस

Image result for coffee face pack,nari

स्क्रबिंग का तरीका

सबसे पहले एक कटोरी में 1 चम्मच कॉफी पाउडर लें, उसमें टमाटर या नींबू का रस लें, उसमें 1 टीस्पून दही और शहद लें। सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें और साइड में रख लें। पैक लगाने से पहले चेहरे की स्क्रबिंग बहुत जरुरी है। चेहरा स्क्रब करने के लिए आधा टमाटर लें, उस पर चीनी डालकर चेहरे की स्क्रबिंग करें। 2 से 3 मिनट तक स्क्रब करें उसके बाद हल्के गुनगुने पानी के साथ अपना फेस वॉश कर लें। चेहरा स्क्रब करने से पहले चेहरे पर बादाम का तेल या फिर कोई भी सीरम लगा लें। इससे चेहरे की स्क्रबिंग अच्छे से होगी।

फेस पैक

फेस स्क्रब करने के बाद तैयार फेस पैक को चेहरे पर अप्लाई करें। फेस पैक जब अच्छे से सूख जाए तो टमाटर या फिर नींबू के छिलके से इसे स्क्रब करने के बाद चेहरे पर से उतारें। नार्मल पानी के साथ चेहरा वॉश करें और बादाम के तेल या फिर मॉइस्चराइजर के साथ चेहरे की मसाज करें। इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार जरुर करें। 

Image result for glowing face,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News