28 APRSUNDAY2024 7:00:21 PM
Nari

ब्यूटी कंपनी Orane ने की एडवांस कोर्सों की शुरुआत,  COVID-19 के चलते 50% तक की Scholarship

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Dec, 2021 03:54 PM
ब्यूटी कंपनी Orane ने की एडवांस कोर्सों की शुरुआत,  COVID-19 के चलते 50% तक की Scholarship

चंडीगढ़: देश-विदेश में माहिर ब्यूटी विषेशज्ञों की भारी माँग को देखते हुए ब्यूटी कम्पनी Orane इंटरनेशनल ने हेयर, ब्यूटी तथा मेकअप के एडवांस कोर्सों की शुरुआत की है। भारत देश में 100 से ज़्यादा ब्यूटी स्कूल चला रही Orane का कैनेडा के विक्टोरिया शहर में भी ब्यूटी स्कूल है। ओरेन के मैनेजिंग डायरेक्टर व फाउंडर दिनेश सूद कहते है कि COVID-19 के चलते ओरेन इंटरनेशनल की तरफ से सभी कोर्सो पर 50% तक की स्कालरशिप दी जा रही है। 

PunjabKesari

Orane ब्यूटी तथा वेलनेस क्षेत्र में विश्वस्तरीय स्किल ट्रेनिंग प्रोवाइड कर रहा है। Orane एक ऐसा मंच है जहां आप अपने करियर की एक अच्छी शुरूआत कर सकते हो अगर आप अर्थिक तौर पर स्वाधीन हो तो आप बहुत आगे तक जा सकते हो। Orane का लक्ष्य 2022 तक 2 लाख युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का है। हम महिलाओं और युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के एकमात्र दृष्टिकोण के साथ, हेयर, ब्यूटी तथा मेकअप के एडवांस कोर्सों की शुरुआत कर रहे हैं। 


Orane भारत में ब्यूटी क्षेत्र की नामी कम्पनी है। उन्होंने कहा कि अब देश के युवाओं को ब्यूटी कम्पनी Orane से कोर्स करके नौकरी व अपना रोज़गार करने के नए अवसर मिल सकते हैं। एनएसडीसी द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, भारत के ब्यूटी तथा वैलनेस क्षेत्र में ब्यूटी विषेशज्ञों की आवश्यकता 2017 में 7.39 मिलियन से बढ़कर 2022 में 14.27 मिलियन होने की उम्मीद है।


उल्लेखनीय है कि Orane  को PwC (Price WaterhouseCooper) द्वारा “World’s Greatest Brand” अवार्ड से सम्मानित किया गया है। Orane भारत सरकार की संस्था N.S.D.C. की ट्रेनिंग पार्टनर है। ओरेन यू.के की सबसे बढ़ी ब्यूटी संस्था CIBTAC तथा CIDESCO (ज़्युरिक) स्विटजरलैंड से मान्यता प्राप्त है।

Related News