Twitter
You are hereNari

कील-मुंहासों से लेकर आंखों की सूजन दूर करेगा 1 आइस क्यूब

कील-मुंहासों से लेकर आंखों की सूजन दूर करेगा 1 आइस क्यूब
Views:- Wednesday, July 18, 2018-2:54 PM

गर्मियों के मौसम में आइस क्यूब का इस्तेमाल ज्यादातर लोग कोल्ड ड्रिंक्स, नींबू पानी को ठंडा करने के लिए करते हैं। मगर बहुत कम लोगों को पता होगा कि आइस क्यूब कील मुंहसों से राहत दिलाने के साथ ही चेहरे पर ग्लो भी लाता है। इसके साथ ही आइस क्यूब लगाने से चेहरे पर मौजूद मृत कोशिका हटती है। आइए जानते हैं चेहरे के लिए आइस क्यूब किस तरह फायदेमंद है।

 

1. कील- मुंहासों से राहत

चेहरे पर पड़े कील मुंहासों से राहत पाने के लिए उन पर आइस क्यूब लगाएं। मगर ध्यान रहे कि सीधा आइस क्यूब चेहरे पर ना लगाएं। आइस क्यूब को मुलायम कपड़े में बांधकर चेहरे पर लगाएं। दिन में कम से कम 4 बार इस प्रक्रिया को दोहराएं। 

 

2. ब्लड सर्कुलेशन सही 

रूखी-सुखी त्वचा को सॉफ्ट बनाने के लिए आइस क्यूब लगाएं। आइस क्यूब लगाने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक ढंग से होने लगता है। चेहरे को अच्छे से धोने के बाद चेहरे पर आइस क्यूब लगाएं। मगर ध्यान रहे की मसाज करते समय चेहरे पर ज्यादा दबाव ना पड़े। 

 

3. सूजन दूर करें

थ्रेडिंग के बाद आंखों पर आई सूजन को कम करने के लिए आइस-क्यूब को नैपकिन में लपेटकर धीरे-धीरे लगाएं। एेसा करने से कुछ ही समय में सूजन दूर हो जाएगी। 

 

3. सन टैन से राहत

गर्मियों के मौसम में सन टैन होना एक आम बात है। इस टैन से राहत पाने के लिए एलोवेरा जैल और पानी को आइस क्यूब में जमने के लिए रख दें। जब यह जम जाए तो उसको मुलायम कपड़े में बांधकर सनबर्न वाली जगह पर लागएं। एेसा करने से कुछ ही समय में सनबर्न ठीक हो जाएगा। 

 

4. चेहरे पर तुरंत निखार 

पार्टी या फंक्शन पर जाना है और आपके पास इतना समय नहीं है कि आप मेकअप के लिए समय निकाल सके। तो एक साफ कपड़े या नैपकिन मे आई क्यूब को लपेटकर चेहरे पर लगाएं। एेसा करने से चेहरे पर निखार आएगा। 

 

5. चेहरे पर कसाव

चेहरे पर आइस क्यूब लगाने से स्किन पर कसाव आता है। इससे समय से पहले चेहरे पर झुर्रियां नहीं आती। आइस क्यूब लगाने से पहले चेहरे को उसको गर्म पानी से धो लें। जब चेहरा अच्छे से सुख जाए तो उस पर आइस क्यूब लगाएं। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: