26 APRFRIDAY2024 5:43:46 AM
Nari

बुलंद हौसलें: 11 साल की खुशी बनी स्कूल प्रिंसिपल, वजह कर देगी हैरान

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 24 Sep, 2019 05:23 PM
बुलंद हौसलें: 11 साल की खुशी बनी स्कूल प्रिंसिपल, वजह कर देगी हैरान

जब आप मन में कुछ करने की ठान लेते है तो कोई आपको वह करने से कोई नही रोक सकता है, बस आपके इरादे मजबूत होने चाहिए। इन्हीं मजबूत इरादों के साथ फिरोजपुर की छठी कक्षा में पढ़ने वाली खुशी को एक दिन प्रिंसिपल बनाया गया हैं। खुशी की मां रोज अपनी बेटी को इस मुकाम पर देख कर काफी खुश है कि उनकी बेटी इस उम्र में ही प्रिंसिपल बन गई हैं।

कद के सामने छोटे पड़े हौंसले

एक दिन की प्रिंसिपल बनी खुशी की उम्र सिर्फ 11 साल व कद पौने तीन फीट का हैं। खुशबू स्कूल की प्रिंसिपल बनना चाहती है, उसके इसी सपने को पूरा करते हुए सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ( लड़की ) में उसे एक दिन का प्रिंसिपल बनाया गया। खुशी लोकोमोटर बीमारी से ग्रस्त है। प्रिंसिपल बनने के बाद उसने एक दिन पूरा स्कूल का दौरान किया व उसके कामों को देखा।

PunjabKesari,Nari, Principal

विधायक ने खुद घर से किया रिसीव 

खुशी को रिसीव करने के लिए खुद विधायक परमिंदर सिंह पिंकी व स्कूल प्रिंसिपल उनके घर पहुंचे। स्कूल में अपनी नई प्रिंसिपल का स्वागत बैंड - बाजे के साथ किया गया। उसके बाद उसे प्रिंसिपल की कुर्सी पर बिठाया गया। इससे पहले विधायक परमिंदर जब स्कूल स्मार्ट क्लास का उद्धाटन करने पहुंचे थे तो बच्ची ने कहा था कि उसे प्रिंसिपल बनना है। तब उन्हें पता लगा कि उसके पिता नही है व उसका परिवार बहुत ही गरीब है। तब उन्होंने उसे एक दिन के लिए स्कूल की प्रिंसिपल बनाने का निर्णय लिया।

PunjabKesari,Nari

प्रिंसिपल बनने के बाद खुशी ने स्कूल का दौरा करते हुए नए लगे वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने स्कूल में आरओ सिस्टम व मिड मेड शैड पर छत लगवाने की भी इच्छा व्यक्त की। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News