You are hereNari

Beaches के अलावा गोवा में ये जगहें भी हैं आकर्षण का केंद्र

Beaches के अलावा गोवा में ये जगहें भी हैं आकर्षण का केंद्र
Views:- Thursday, July 13, 2017-4:02 PM

घूमना-फिरना सभी को पसंद होता है। नए शादीशुदा कपल कुछ ऐसी जगह पर जाना पसंद करते हैं जहां वे बीच पर नंगे पांव चलने का आनंद ले सकें। ऐसे में गोवा ही एक ऐसी जगह है जहां खूबसूरत बीच और नाइटलाइफ का मजा लिया जा सकता है। नए कपल के लिए गोवा से बढ़कर खूबसूरत और शांत जगह कोई नहीं होगी लेकिन गोवा में सिर्फ बीच ही नहीं बल्कि घूमने के लिए और भी कई जगहें हैं।

म्हादेय वाइल्डलाइफ सैंक्चयुअरी
PunjabKesari
गोवा के पूर्व में स्थित यह सैंक्च्युअरी लगभग 208 स्कवेयर किमी में फैली है और यह जगह पक्षियों के लिए जन्नत से कम नहीं है। यहां चिड़ियों की 255 प्रजातियां और तितलियों की 257 प्रजातियां पाई जाती हैं।
सलीम अली बर्ड सैंक्च्युअरी
PunjabKesari
440 एकड़ में फैली हुई यह बर्ड सैंक्च्युअरी में चिड़ियों की कई प्रजातियां देखने को मिलती है। बुलबुल, किंगफिशर, स्वान, वुडपेकर और हार्नबिल जैसे कई पक्षी यहां पाए जाते हैं जो आम देखने को नहीं मिलते।
कोटिगाओ वाइल्डलाइफ सैंक्च्युअरी
PunjabKesari
पणजी से 60 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह जगह गोवा की दूसरी सबसे बड़ी वाइल्डलाइफ सैंक्च्युअरी है। यह अपने घने जंगलों के लिए काफी मशहूर है। यहां भालू, बंदर और हिरण के अलावा कई बड़े जानवर देखने को मिलेंगे।
दूधसागर फॉल्स
PunjabKesari
गोवा की सबसे आकर्षित जगह दूधसागर फॉल्स ही है जो भगवान महावीर सैंक्च्युअरी के अंदर स्थित है। पूरे भारत देश में जॉग फॉल्स के बाद यह दूसरा सबसे बड़ा जलप्रपात है।