Twitter
You are hereNari

Quill Paper की मदद से बनाएं कुछ क्रिएटिव चीजें

Quill Paper की मदद से बनाएं कुछ क्रिएटिव चीजें
Views:- Friday, August 11, 2017-5:04 PM

घर चाहें कितना ही बड़ा और मॉडर्न क्यों न हो लेकिन इंटीरियर डैकोरेशन के बिना सब अधूरा लगता है। डैकोरेशन की सभी चीजें अपनी अलग-अलग खासियत रखती है। फिर वह डैकोरेटिव चीज खुद बनाई गई हो या मार्कीट से खरीदकर लाई गई हो। घर तभी भरा-भरा लगता है जब उसकी दीवारों को क्रिएटिव वॉलपेपर और फोटोफ्रेम से सजाया गया हो। जरूरी नहीं कि आप मार्कीट में ढेरों पैसे खर्च करके डैकोरेशन का सामान खरीद कर लाएं। आप अपने घर में खुद की क्रिएटिविटी भी दिखा सकते है। इससे न केवल घर खूबसूरत लगेगा बल्कि घर पर आने वाले मेहमान भी आपकी तारीफ करेंगे और आपसे कुछ सिखने की प्रेरणा लेंगें। घर को परपैक्ट लुक देता है तो दीवार पर लगा फ्रेम। तो क्यों न इस बार आप अपने घर की दीवारों को कलरफुल पेपर की मदद से क्विल्ड फ्रेम वॉल  क्रॉफ्ट से डिफरैंट लुक दें। हम आपको क्विल्ड पेपर क्रॉफ्ट के अलग-अलग आर्ट के बारे में बताएंगे, जिनसे आईडिया लेकर आप भी ट्राई कर सकते है। 

 

1. Ballerina framed wall

PunjabKesari

क्विल्ड पेपर आपको मार्कीट से किसी भी स्टेशनरी शॉप से आसानी से मिल जाएगा। इनको आप जैसे चाहें मोड़ सकते है और कुछ क्रिएटिव आर्ट बना सकते है। सबसे पहले एक पेपर लें। उसपर बेलरिना आर्ट बनाएं।

PunjabKesari

फिर उसकी ड्रैसेज को क्विल्ड पेपर से डिफरैंट लुक दें। इसको आप फ्रेम करवा कर दीवार पर सजाए। ऐसे ही आप अलग-अलग आर्ट बनाकर उसको क्विल्ड पेपर की मदद से खूबसूरत टच दें। 

PunjabKesari

2. Paper Quilled Bicycle frame

PunjabKesari

यह क्रॉफ्ट आप अपने बच्चों को भी सिखा सकते है क्योंकि बच्चों कुछ न कुछ नया सिखने की जिज्ञासा होती है। एक ड्राइंग पेपर पर साइकल बनाएं। फिर उसपर क्विल्ड पेपर आर्ट करें। इससे आपकी पेटिंग की खूबसूरती उभर कर सामने आएगी। 

3. Photo frame 

PunjabKesari

आप अपने फोटोफ्रैम को खूबसूरत लुक देने के लिए क्विल्ड पेपर आर्ट की मदद ले सकते है। वेसिक पेपर लेकर उसको मोड़कर कई छोटे-बड़े फ्लॉवर बना लें। फिर इनको ग्लू की मदद से फोटोफ्रैम पर चिका दें।