Twitter
You are hereNari

सर्दियों में इन गलतियों के कारण होंठों का रंग हो जाता है काला

सर्दियों में इन गलतियों के कारण होंठों का रंग हो जाता है काला
Views:- Tuesday, December 12, 2017-1:07 PM

काले होंठ : सर्दियों में चेहरे पर रूखेपन के साथ-साथ होठों के कालेपन की समस्या भी आम देखने को मिलती है। होठों को कालेपन और ड्राइनेस से बचाने के लिए आप कई तरह के तरीके इस्तेमाल करती है लेकिन इसके बावजूद भी होंठ काले हो जाते है। आपके द्वारा की गई कुछ गलतियों के कारण होंठ काले हो जाते है। आज हम आपको बताएंगे कि आपके द्वारा की गई किन गलतियों के कारण आपके होंठ ड्राई और काले हो जाते है।


1. कॉफी या चाय का सेवन
सर्दियों में खुद को फ्रेश और ठंड से बचाने के लिए लोग ज्यादा कॉफी या चाय का सेवन करते है। अधिक कॉफी या चाय का सेवन आपके होठों को ड्राई बनाता है, जिससे होंठ काले हो जाते है।

PunjabKesari

2. केमिकल्स प्रॉडक्ट
सर्दियों में होठों को ड्राइनेस से बचाने के लिए आप कई तरह के लिप बॉम का इस्तेमाल करते है लेकिन इनमें मौजूद केमिकल्स से होंठ काले हो जाते है। इसकी बजाए कुछ घरेलू उपाय से आप होंठों को ड्राइनेस और कालेपन से बचा सकती है। 

 

3. पानी
पानी पीना सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है। अक्सर सर्दी के मौसम में लोग पानी पीना कम देते है। इससे चेहरे पर ग्लो न आने के साथ-साथ होठों का रंग भी काला होता है।

PunjabKesari

4. होंठो को रंगड़ना
कुछ लोगो को होठों को रंगड़ने या चबाते की आदत होती है लेकिन आपकी इस आदत के कारण होंठ ड्राई हो जाते है और इससे होठों पर कालापन आने लगता है।

 

5. पोषक आहारों की कमी
भोजन में पोषक तत्व और विटामिन C की कमी के कारण होंठ काले हो जाते है। सर्दियों में ताजे फल, हरी सब्‍जियां और 3 लीटर पानी पीने से होठों पर नमी बनी रहती है।

PunjabKesari

6. क्रीम न लगाना
सर्दियों में स्किन और होठों पर आप एक बार ही क्रीम या बाम लगाती है। इससे नमी न रहने के कारण होंठ काले हो जाते है। इसे कालेपन से बचाने के लिए ड्राइनेस आने पर क्रीम या लिप बम जरूर लगाएं।
 

 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP