You are hereLife Style

अजब-गजब ख्वाहिश, टॉयलैट पेपर की पहनी वैडिंग ड्रैस

अजब-गजब ख्वाहिश, टॉयलैट पेपर की पहनी वैडिंग ड्रैस
Views:- Sunday, August 13, 2017-2:31 PM

घर में कई ऐसी व्यर्थ की चीजें पड़ी होती है, जिनको बेकार समझ कर फैंक दिया जाता है। कुछ लोग ऐसे भी है जो इन चीजों की अहमियत समझकर इनका दोबारा से किसी न किसी क्रिएटिव तरीके से इस्तेमाल करते है। न्यूयॉर्क में रहने वाली एक गृहिणी द्वारा खाली वक्त में टॉयलैट पेपर से बनाई एक वैडिंग ड्रैस को एक अनूठे न्यूयॉर्क में हुए फैशन कम्पीटिशन में 6 लाख 37 हजार रूपए का पहला ईनाम मिला है। इस सुंदर वैडिंग ड्रैस को देख कर कोई नहीं कह सकता है कि इसे टॉयलैट पेपर से बनाया गया होगा।

PunjabKesari

इसे तैयार करने वाली महिला का नाम कारी करलेटो है जिसने इसे टॉयलेट पेपर से बनाया। 1500 तितलियों से सजाया। यह ड्रैस नीचे औऱ पीछे की ओर से 6 फुट चौड़ी है। इस महिला के अनुसार इस वैडिंग ड्रैस को तैयार करने के लिए 3 महीने लगे और जिस वजह से उसे काफी मेहनत भी करनी पड़ी। बीच में कारी को एहसास हुआ की वह इस ड्रैस को पूरा नहीं कर पाएगी। इसे बनाने के लिए उसने टॉयलेट पेपर, गोंद, ग्लिटर और टेप का इस्तेमाल किया। रात को बच्चों के सो जाने के बाद वह इस ड्रैस को तैयार करने में लग जाती थी। 

PunjabKesari

रिप्लीज बिलीव इट ऑर नॉट की ओर से अनूठी चीजों के लिए दिए जाने वाले पुरस्कार के लिए उसने इसे भेजा था। यह इस वर्ष रिप्लीज को प्राप्त होने वाली 1517 एट्रियों में से एक थी। न्यूयॉर्क में 13 वर्ष से आयोजित हो रहे टॉयलेट पेपर ड्रैस कम्पीटिशन में इसे शामिल किया गया था जिससे इसने अन्य सभी को पछाड़ कर पहला ईनाम जीता । 
PunjabKesari