29 APRMONDAY2024 3:09:35 PM
Nari

अक्टूबर की वेकेशन्स में कर आएं नेपाल के इन 6 Waterfalls की सैर, मिलेगा सुकून

  • Edited By palak,
  • Updated: 20 Sep, 2023 04:38 PM
अक्टूबर की वेकेशन्स में कर आएं नेपाल के इन 6 Waterfalls की सैर, मिलेगा सुकून

घूमने-फिरने के शौकिन लोग बस मौके देखते ही सैर के लिए निकल पड़ते हैं। तनाव भरी जिंदगी से कुछ सुकून के पल निकालकर ऐसी जगहों की तराश में रहते हैं जहां उन्हें कुछ पल सुकून के मिल सकें। ऐसे में अगर आप भी भारत की ऐसी जगहें ढूंढ रहे हैं जहां आपको शांति मिल सके तो आप नेपाल के इन 6 वॉटरफॉल्स की सैर कर सकते हैं। इन वॉटरफॉल्स की खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी। आइए जानते हैं इनके बारे में....

हयातुंग झरना  

 यह झरना एशिया का चौथा और नेपाल का दूसरा सबसे ऊंचा झरना है। इस झरने की सुंदरता हर किसी का मन मोह लेती है। यदि आप वेकेशन्स किसी शांत जगह में बिताना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं।

PunjabKesari

अन्नपूर्णा झरना

नेपाल का अन्नपूर्णा झरना की खूबसूरती भी आपका दिल जीत लेगी। वेकेशन्स में आप यहां पर घूम कर आ सकते हैं। 

जोगिनी झरना 

जोगिनी झरना नेपाल के मशहूर मंदिर मुक्तिनाथ के पास स्थित है। इस झरने के पास से बर्फीला पानी अन्नपूर्णा और धौलागिरी पर्वतमाला की चोटियों से पानी बहता है। चोटियों से बहता यह पानी आपके दिल को अलग सुकून देगा। 

PunjabKesari

सिद्ध गुफा और बिमलनगर का झरना 

नेपाल की इस गुफा में घूमने के लिए कई सारे शानदार जगहें हैं। इस गुफा से कुछ ही दूरी पर बिमल नगर का झरना है जिसके पानी की चमक आपको अपनी ओर आकर्षित कर लेगी। 

तीनधारे झरना 

तीनधारे झरने का अर्थ है कि थ्री स्टीम्ड वॉटरफॉल्स। ये झरना चीनों झरनों का एक ऐसा सुंदर मिश्रण है जिसे देखकर सभी इसकी खूबसूरती के दीवाने हो जाते हैं। नेपाल में घूमने लायक जगहों में से यह एक शांत जगहों के तौर पर माना जाता है। यहां पर जाकर आप शांत और सुकून भरा महसूस करेंगे। 

डेविस झरना 

यह झरना नेपाल की एक एडवेंचर कैपिटल में मौजूद है। इस झरने का नाम स्विस महिला के नाम पर रखा गया है जो इसी झरने में डूब गई थी। 

PunjabKesari
 

Related News