22 JULMONDAY2024 6:06:11 PM
Nari

Makeup Brush को आसानी से साफ करने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 02 Feb, 2023 07:11 PM
Makeup Brush को आसानी से साफ करने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स

मेकअप को फ्लॉलेस लुक देने के लिए मेकअप ब्रश का इस्तेमाल किया जाता है। बाजार में कई तरह के मेकअप ब्रश मौजूद है।  हम इन मेकअप ब्रश का इस्तेमाल तो करते हैं, लेकिन नियमित रुप से साफ-सफाई नहीं करने की वजह से मुंहासे और एलर्जी की समस्या हो सकती है। वहीं ज्यादातर महिलाएं ब्रश में लगे मेकअप प्रोडक्ट को धोने के लिए साबुन का इस्तेमाल करती हैं जिसकी वजह से कुछ समय बाद ब्रश किसी काम के नहीं रहते हैं। इसके अलावा वाटरप्रूफ मेकअप हटाना भी बहुत मुशिकल होता है। आप ब्रश को साफ करने के लिए घरेलू ब्रश क्लींजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपका ब्रश अच्छे से साफ हो जाएगा। साथ ही ब्रश जल्दी खराब भी नहीं होगा। हमेशा ब्रश को धोने के लिए सल्फेट फ्री शैंपू और साबुन का इस्तेमाल करें। आइए जानते हैं घरेलू चीजों से ब्रश को कैसे साफ कर सकते हैं...

PunjabKesari

1.नारियल तेल क्लींजर

साम्रगी

1. माइल्ड शैंपू -2 टेबल स्पून
2.नारियल तेल- 1 चम्मच
3. लैवेंडर एसेंशियल ऑयल- 2 बूंद
4. गुनगुना पानी

PunjabKesari

सबसे पहले एक ऑर्गेनिक साबुनलें और उसे  माइक्रोवेव में डालकर अच्छे से पिघला लें। अब उस कटोरी में आधा कप गुनगुना पानी डालें। आप हर ब्रश को उठाकर पानी के अंदर डालें और ध्यान रहे कि ब्रश की जड़ों में पानी न जाए। एक बार हो जाने के बाद इस्तेमाल किए पानी को फेंक दें और इसे ठंडे पानी से धो लें। सभी ब्रश को एक साफ तौलिए पर रखें ताकि वो जल्दी से सूख जाएं।

2. एप्पल साइडर विगेनर

सामग्री

1. शैंपू - 2 चम्मच
2. एप्पल साइडर विनेगर- 1 चम्मच
3.  गुलाब जल- 1/2 चम्मच
4. गुनगुना पानी

PunjabKesari

आधे कप गुनगुने पानी में इन सभी चीजों को अच्छे से मिलाएं। हर ब्रश को अच्छी तरह से धोएं ताकि उसमें से गंदगी बाहर निकल जाएं। फिर सारे  ब्रश को अच्छे से ठंडे पानी में धोएं। सभी ब्रश को तौलिए पर रखें और अच्छे से सूखा लें।

PunjabKesari

Related News