13 JULSATURDAY2024 3:41:42 AM
Nari

सुष्मिता से पहले ये सुपर स्टार भी किन्नरों का दमदार रोल निभाकर हो चुके हैं हिट

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Aug, 2023 05:38 PM
सुष्मिता से पहले ये सुपर स्टार भी किन्नरों का दमदार रोल निभाकर हो चुके हैं हिट

पूर्व मिस यूनिवर्स बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन  इन दिनों अपने किरदार को लेकर छाई हुई है। नये वेब शो में सुष्मिता ट्रांसजेंडर के रूप में नजर आ रही हैं। साड़ी, माथे पर बड़ी सी लाल बिंदी और गले में माला पहनकर सुष्मिता का टफ लुक देखकर हर कोई सरप्राइज रह गया था। सिर्फ सुष्मिता हीं नहीं उसने पहले भी कई सितारों ने किन्नरों का दमदार रोल निभाकर दुनिया को बताया था कि किन्नर किस तरह का जीवन जीते हैं। चलिए जानते हैं कौन- कौन है इस लिस्ट में

PunjabKesari

अक्षय कुमार 

फिल्म 'लक्ष्मी' में अक्षय कुमार ने किन्नर की भूमिका निभाकर ऑडियंस से खूब वाहवाही लूटी थी। इस हॉरर कॉमेडी फिल्म में अक्षय की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया थ। उन्होंने इस तरह का किरदार पहले कभी नहीं निभाया था। 

PunjabKesari

सदाशिव अमरापुरकर

साल 1991 में रिलीज हुई महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म 'सड़क' में सदाशिव अमरापुरकर ने किन्नर की भूमिका अदा की थी, जिसके लिए उन्हें बेस्ट नेगिटिव किरदार के लिए फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला था। बताया जाता है कि इस फिल्म के बाद लोग उनसे डरने लगे थे।

PunjabKesari
रवि किशन

जाने-माने अभिनेता रवि किशन ने फिल्म ‘रज्जो’ में वह एक किन्नर का महत्वपूर्ण रोल निभाया था। शुरुआत में इस फिल्म का जमकर विरोध हुआ था लेकिन बाद में लोगों ने जब ये फिल्म देखी तो रवि किशन की खूब तारीफ़ की।

PunjabKesari

आशुतोष राणा 

हिंदी फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता आशुतोष राणा के रोल को भला कौन भूल सकता है। फिल्म ‘शबनम मौसी’ में उन्होंने एक किन्नर का रोल निभाकर सभी को हैरान कर दिया। उनके इस रोल को खूब सराहा गया है।

PunjabKesari
विजय राज 

विजय राज ने एक बार नहीं दो बार किन्नर का रोल प्ले किया है। 2022 में आई आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में वह रजियाबाई के रोल में नजर आए थे। इससे पहले वो 2005 में आई फिल्म ‘शबनम मौसी’ में भी ट्रांसजेंडर का रोल प्ले कर चुके हैं। 

PunjabKesari
जॉनी लीवर

अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाने वाले जॉनी लीवर भी कई फिल्मों में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभा चुके हैं।‘अंजाम’, ‘रावण राज’, ‘जीत’ और ‘हाउसफुल 4’ जैसी फिल्मों में वह किन्नर के रोल में नजर आ चुके हैं।

PunjabKesari
परेश रावल

 फिल्म 'तमन्ना' में एक्टर परेश रावल ने किन्‍नर टिक्‍कू का किरदार निभाया था। इस किरदार को परेश ने बखूबी पर्दे पर उतारा था, जिसकी लोगों ने खूब तारीफ की थी। इस फिल्म को राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से भी नवाजा गया था। 

PunjabKesari
राजकुमार राव 

राजकुमार राव भी किन्नर का चैलेंजिंग रोल निभा चुके हैं। उन्हें बंगाली फिल्म अमी सायरा बानो में किन्नर के किरदार निभाया था ।  राजकुमार ने इस रोल को लेकर कहा था, यह किरदार मुझे बेहतरीन लगा और इसने बतौर एक्टर मुझे चैलेंज किया इसलिए मैंने इस रोल को चुना।
 

Related News