14 JULSUNDAY2024 4:29:13 AM
Nari

कोरोना वायरस के चलते अब नहीं होगा शंघाई का सबसे बड़ा Fashion Show

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Feb, 2020 01:55 PM
कोरोना वायरस के चलते अब नहीं होगा शंघाई का सबसे बड़ा Fashion Show

कोरोना वायरस ने सिर्फ चीन ही नहीं बल्कि पूरे देश में तहलका मचाया हुआ है। चीन के वुहान शहर से शुरु हुए इस वायरस ने कोरिया, भारत समेत कई देशों में डेरा जमा लिया है। घातक कोरोना वायरस का कहर इस कदर बढ़ता जा रहा है कि लोग इसे लेकर ज्यादा सावधानी बरतने लगे हैं।

 

फैशन सहित प्रमुख उद्योगों में इसका आर्थिक प्रभाव तेजी से महसूस किया जा रहा है। भारत समेत कई देशों की एयरलाइन ने तो चीन में उड़ान भरने से भी मना कर दिया। हालात इतने खराब हो रहे हैं कि शंघाई ने भी कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते अपने एक जरूरी इवेंट करने से मना कर दिया।

PunjabKesari

दरअसल, शंघाई में फैशन वीक 2020 होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे रद्द कर दिया। फैशन शो 26 मार्च से 2 अप्रैल को होने वाले थे लेकिन चीन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीचैट के माध्यम से घोषणा की कि संक्रामक बीमारी के कारण इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, 'हम बीमारी का इलाज खोजने की कोशिश कर रहे हैं और शंघाई फैशन वीक का समर्थन भी कर रहे हैं।' बता दें कि बीजिंग में 25 मार्च से शुरू होने वाला देश का दूसरा बड़ा फैशन इवेंट 'चाइना फैशन वीक' भी अभी तक सार्वजनिक रूप से घोषित नहीं किया गया है। हो सकता है कि कोरोना वायरस के चलते उसे भी रद्द कर दिया जाए।

PunjabKesari

शंघाई फैशन वीक ना सिर्फ एशिया बल्कि दुनिया के सबसे बड़े फैशन इवेंट में से एक है। वेरा वैंग, जेनी पेखम और विविएन टैम जैसे कई इंटरनेशनल डिजाइनर इस फैशन शो के रनवे पर अपनी क्लैक्शन दिखाने वाले थे। खास बात तो यह है कि इस प्लेटफार्म पर LVMH प्राइज़ के फाइनलिस्ट जिमोन ली से लेकर एंजेल चेन और 'नेक्स्ट इन फैशन' प्रतियोगी भी हिस्सा लेने वाले थे। वहीं चीन के सबसे फेमस डिजाइनर H&M के साथ अपनी कोलेबरेशन भी पेश करने वाले थे। मगर, अब तो 'चीन फैशन वीक' को भी रद्द करने की संभावना है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News