29 APRMONDAY2024 6:43:51 AM
Nari

एकजुट हो सकता है शाही परिवार! सालों बाद एक साथ दिखे प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Sep, 2022 11:01 AM
एकजुट हो सकता है शाही परिवार! सालों बाद एक साथ दिखे प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी

शाही परिवार के रिश्तों में सुधार होता दिखाई दे रहा है। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर, ब्रिटेन के राजकुमार विलियम और उनकी पत्नी केट को राजकुमार हैरी और उनकी पत्नी मेगन के साथ देखा गया। काफी समय बाद इन चारों को एक साथ देखा गया। 

PunjabKesari

विलियम और हैरी को मार्च 2020 के बाद पहली बार सार्वजनिक तौर पर एक साथ देखा गया । अब वह दोनों अपनी पत्नियों के साथ विंडसर कैसल के बाहर, महारानी को श्रद्धांजलि देने आए लोगों की भीड़ का अभिवादन करते नजर आए।

PunjabKesari
प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी कैथरीन मिडलटन ने प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल के साथ मिलकर विंडसर कासल के गेट पर मौजूद शुभचिंतकों से मुलाकात की और फिर  एलिजाबेथ द्वितीय को पुष्पांजलि अर्पित की।  दोनों दंपति ने महारानी के सम्मान में जनता द्वारा अर्पित गुलदस्तों पर लिखे संदेश भी पढ़े।

PunjabKesari
दोनों राजकुमारों और उनकी पत्नियों ने विंडसर कैसल के द्वार के बाहर लगे अवरोधकों के पार खड़ी शुभचिंतकों की भीड़ का हाथ लहराकर अभिनंदन भी किया। विलियम और केट को जनता से हाथ मिलाते और बात करते हुए देखा गया।

PunjabKesari
बता दें कि सिंहासन के उत्तराधिकारियों की पंक्ति में दूसरे स्थान पर रहे विलियम, अपने पिता महाराजा चार्ल्स तृतीय के राजा बनने के बाद, पहले उत्तराधिकारी बन गए हैं। महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद, चार्ल्स स्वाभाविक तौर पर राजा बन गए हैं। इसका अर्थ यह हुआ कि नए शासक के आने के साथ ही राजपरिवार में विलियम और केट की केंद्रीय भूमिका बढ़ जाएगी।

PunjabKesari
हैरी द्वारा दो साल पहले शाही दायित्वों का परित्याग करने और अमेरिका जाने के बाद विलियम और हैरी के बीच रिश्ते अच्छे नहीं रहे। कहा जा रहा है कि शनिवार को उनकी एकता के प्रदर्शन की पहल विलियम ने की थी।

PunjabKesari

कुछ जानकारों का यह भी मानना है कि 37 वर्षीय हैरी पुनः राजपरिवार में शामिल हो सकते हैं और अपने बड़े भाई की मदद करने के लिए उनकी जिम्मेदारियों का बोझ साझा कर सकते हैं। वीरवार तक उनके  बीच एक अवरोधक था लेकिन अब वह हट गया है। 

Related News