22 OCTTUESDAY2024 4:57:47 PM
Nari

Happy Birthday Parineeti Chopra: 13 सालों में 8 फ्लॉप फिल्में, हिट रहीं सिर्फ ये मूवीज

  • Edited By Priya Yadav,
  • Updated: 22 Oct, 2024 02:50 PM
Happy Birthday Parineeti Chopra: 13 सालों में 8 फ्लॉप फिल्में, हिट रहीं सिर्फ ये मूवीज

नारी डेस्क: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा परिणीति चोपड़ा ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। 13 सालों में जहां उन्होंने कुछ हिट फिल्में दी हैं, वहीं 8 फ्लॉप फिल्में भी उनके नाम हैं। उनके करियर की शुरुआत 2011 में "लेडीज वर्सेस रिक्की बहल" से हुई, जो औसत प्रदर्शन करने में सफल रही। इसके बाद "इश्कजादे" और "गोलमाल अगेन" जैसी हिट फिल्मों ने उन्हें पहचान दिलाई। हालांकि, "दावत-ए-इश्क," "किल दिल," और "मेरी प्यारी बिंदु" जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं। आइए, एक नजर डालते हैं उनके बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट कार्ड पर।

करियर की शुरुआत

परिणीति चोपड़ा ने 2011 में अपनी करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म "लेडीज वर्सेस रिक्की बहल" ने एवरेज प्रदर्शन किया, जिसमें फिल्म ने 32.97 करोड़ की कमाई की। इसके बाद, उन्होंने "इश्कजादे" में अर्जुन कपूर के साथ काम किया, जो कि एक हिट फिल्म साबित हुई और 45.73 करोड़ की कमाई की।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

 

हिट फिल्मों की झड़ी

परिणीति चोपड़ा ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों से दर्शकों का दिल जीतने में सफलता हासिल की है। 2013 में आई "शुद्ध देसी रोमांस" ने 46.60 करोड़ की कमाई की, जबकि 2014 की "हंसी तो फंसी" ने 37.4 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। 2017 में, "गोलमाल अगेन" ने सुपरहिट का दर्जा प्राप्त किया, जिसने 205.69 करोड़ की शानदार कमाई की। इसके अलावा, "केसरी" ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और परिणीति की काबिलियत को फिर से साबित किया। हाल में रिलीज हुई "अमर सिंह चमकीला" को भी दर्शकों से काफी सराहना मिली, विशेषकर नेटफ्लिक्स पर।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @parineetichopra

फ्लॉप फिल्में

परिणीति के करियर में कुछ फिल्में फ्लॉप भी रही हैं। परिणीति चोपड़ा के करियर में कई सफलताओं के बावजूद, कुछ फिल्में फ्लॉप भी साबित हुई हैं। इनमें "दावत-ए-इश्क," "किल दिल," और "मेरी प्यारी बिंदु" शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, "नमस्ते इंग्लैंड," "जबरिया जोड़ी," "संदीप और पिंकी फरार," "मिशन रानीगंज," और "कोड नेम-तिरंगा" जैसी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन किया। इन असफलताओं के बावजूद, परिणीति ने अपने करियर को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

हालिया प्रोजेक्ट्स

हाल ही में, परिणीति चोपड़ा को इम्तियाज अली की फिल्म "अमर सिंह चमकीला" में देखा गया, जिसने उन्हें फिर से दर्शकों का ध्यान खींचा। उन्होंने इस फिल्म के लिए वजन भी बढ़ाया था, जो उनके समर्पण को दर्शाता है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @parineetichopra

परिणीति चोपड़ा का करियर सफलता और असफलता का मिला-जुला अनुभव है। वे अपनी मेहनत और लगन से दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में सफल रही हैं। उनके 22 अक्टूबर को जन्मदिन के मौके पर, हम उनकी यात्रा को सेलिब्रेट करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे आगे भी बेहतरीन प्रदर्शन करती रहेंगी।

Related News