16 SEPMONDAY2024 12:44:55 PM
Nari

जब घर जाना तब खाना यहां से मंगवाना: ट्रेन में अब एक कॉल से मंगवाए पसंदीदा फूड

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 30 Aug, 2024 06:46 PM
जब घर जाना तब खाना यहां से मंगवाना: ट्रेन में अब एक कॉल से मंगवाए पसंदीदा फूड

 नारी डेस्क  : भारत में त्योहारों की शुरुआत होते ही सार्वजनिक छुट्टियों की बाढ़ आ जाती है, जिससे यह दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टियां मनाने या काम से घर लौटकर प्रियजनों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का सबसे सही समय बन जाता है। इस छुट्टियों के मौसम में, ट्रेन की यात्रा को सिर्फ़ सुंदर नज़ारों और आराम से आगे बढ़ाने के साथ-साथ  Zoop की ऑनलाइन फ़ूड ऑर्डर इन ट्रेन सेवा के साथ एक शानदार डाइनिंग एडवेंचर का अनुभव भी करें, जो अविश्वसनीय बचत और चलते-फिरते दावत की पेशकश करता है।

ट्रेन में बैठकर बुक करवाएं खाना

ज़ूप भारत भर में 200 से ज़्यादा ट्रेन स्टेशनों पर यात्रियों को खाने के कई विकल्प देता है। यात्री IRCTC से अपने खाने के ऑर्डर पहले से बुक कर सकते हैं या ट्रेन में बैठकर खाना बुक कर सकते हैं, बुकिंग के दौरान 'छूट लागू करें' सेक्शन में उपलब्ध सबसे बढ़िया पैसे बचाने वाले डील का फ़ायदा उठा सकते हैं। 


इस छूट का फ़ायदा कैसे उठाएं? 

यात्री ट्रेन में खाना ऑर्डर करने के लिए ज़ूप की वेबसाइट या ऐप पर जा सकते हैं। चेकआउट के समय, कोड: ZOOP50 डालें और 399 रुपये से ज़्यादा के ऑर्डर पर 50 रुपये की छूट पाएं या 349 रुपये से ज़्यादा के ऑर्डर पर 100 रुपये तक की 10% छूट के लिए PARTY10 का इस्तेमाल करें। अतिरिक्त ऑफ़र और अपडेट के लिए, यात्री ज़ूप की वेबसाइट और इसके आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल - Facebook और Instagram पर 'ऑफ़र' सेक्शन भी देख सकते हैं। 


ज़ूप के ज़रिए ट्रेन में मिलने वाले सबसे लोकप्रिय व्यंजन


 1. क्षेत्रीय थाली - ज़ूप ने यात्रियों के लिए क्षेत्रीय व्यंजनों का लुत्फ़ उठाने के अनुभव को आसान बना दिया है। यात्री अब पंजाबी थाली, बंगाली मछली थाली, दक्षिण भारतीय थाली और कई अन्य सहित कई तरह के स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकते हैं। 

2. बिरयानी - ज़ूप बिरयानी के शौकीनों को हैदराबादी, लखनवी, सिंधी और कोलकाता बिरयानी सहित कई तरह के विकल्प उपलब्ध कराता है। मछली और मटन से लेकर चिकन तक, ज़ूप में हर स्वाद के लिए बिरयानी उपलब्ध है।

3. गुलाब जामुन - भारत में, मिठाई के बिना भोजन पूरा नहीं होता है, और गुलाब जामुन एक बेहतरीन विकल्प है। ज़ूप इस मीठे शौक़ीन को ट्रेनों में गुलाब जामुन के साथ-साथ बर्फी, रसमलाई और चॉकलेट लावा केक जैसे अन्य व्यंजन परोसकर संतुष्ट करता है।

4. पराठा - पराठों के बिना नाश्ते का मज़ा ही कुछ और होता है, और ज़ूप टेबल पर कई बेहतरीन व्यंजन लेकर आया है। यात्री आलू, गोभी, पनीर और प्याज़ के पराठों के साथ-साथ लच्छा पराठों में से चुन सकते हैं। साथ ही, लस्सी, अचार, दही और मक्खन जैसे आकर्षक कॉम्बो ऑर्डर करने का विकल्प भी है।

ज़ूप पर और क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध हैं? 

Zoop यात्रियों की ट्रेन यात्रा और ट्रेन में खाने के ऑर्डर को कई सुविधाजनक और परेशानी मुक्त सुविधाओं के साथ बेहतर बनाता है, जिनमें शामिल हैं:

 1. लाइव PNR स्टेटस देखें - Zoop यात्रियों को अपनी PNR स्थिति, चाहे वे प्रतीक्षा सूची में हों या RAC, अपनी वेबसाइट, ऐप या WhatsApp के माध्यम से देखने देता है। बस 10 अंकों की संख्या दर्ज करें, और स्क्रीन पर यात्री का विवरण और ट्रेन की स्थिति दिखाई देगी। और नया 'ट्रेन स्टेटस' फीचर यात्रियों को लाइव ट्रेन अपडेट और आगामी गंतव्यों को देखने की अनुमति देता है, जिसमें एक आसान 'खाना ऑर्डर' विकल्प भी शामिल है।

2. लाइव ट्रेन स्टेटस की निगरानी करें - नया 'ट्रेन स्टेटस' फीचर ट्रेन के आगमन, आगामी स्टेशनों और प्रस्थान पर लाइव अपडेट प्रदान करता है। यह यात्रियों को अगले स्टेशनों को देखने और अगले पड़ाव पर डिलीवरी के लिए भोजन का सहजता से ऑर्डर करने की भी अनुमति देता है।

-इसके अतिरिक्त, Zoop सुनिश्चित करता है कि यात्रियों को 2,500 से अधिक FSSAI-अनुमोदित रेस्तरां से ऑर्डर हिंदी, अंग्रेजी या हिंग्लिश में किए जा सकते हैं, जिससे यात्री किफायती दामों पर अपने पसंदीदा भोजन का आनंद ले सकते हैं, साथ ही कई तरह के ऑफर और छूट भी उपलब्ध हैं।
(विज्ञापन अस्वीकरण: उपरोक्त प्रेस विज्ञप्ति पीएनएन द्वारा प्रदान की गई है।
 

Related News