02 MAYTHURSDAY2024 1:22:51 AM
Nari

इन राशियों पर मेहरबान होंगे अंजनी पुत्र हनुमान, Hanuman Jayanti पर बनाएंगे सारे बिगड़े काम

  • Edited By palak,
  • Updated: 04 Apr, 2023 05:35 PM
इन राशियों पर मेहरबान होंगे अंजनी पुत्र हनुमान, Hanuman Jayanti पर बनाएंगे सारे बिगड़े काम

हर साल शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि वाले दिन भगवान हनुमान जी का जन्मदिन बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। धार्मिक मान्यताओं की मानें तो इस दिन अंजनी पुत्र हनुमान जी की पूजा करने से भक्तों पर उनकी असीम कृपा बनती हैं और जीवन में सुख-समृद्धि आती है। हिंदू पंचागों की मानें तो इस साल हनुमान जयंती 6 अप्रैल को मनाई जाएगी। राम भक्त हनुमन को शक्तियों का स्वामी भी कहते हैं। माना जाता है कि इस दिन बाल हनुमान की उपासना से व्यक्ति को तेज, बल, ऐश्वर्य, धन और सुख प्राप्त होता है। ज्योतिषाशास्त्र की मानें तो इस साल हनुमान जयंती पर कुछ राशियों पर भगवान बजरंगी मेहरबान होंगे। तो चलिए आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी राशियां है जिन पर भगवान हनुमान अपनी कृपा बरसाने वाले हैं...

कर्क राशि 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए इस बार की हनुमान जयंती बहुत ही लकी होने वाली है। पैसे आने के नए-नए रास्ते खुलेंगे। आप लोगों को नौकरी में कोई नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। अपने लक्ष्य को हासिल करने में कोई असावधानी न बरतें। परिवार का साथ मिलेगा। व्यापार में बढ़ोतरी होगी। अप्रैल का महीना आपके लिए लाभकारी साबित होने वाला है। 

PunjabKesari

वृषभ राशि 

इस राशि के जातकों का आने वाला समय हर्षोल्लास में बीतने वाला है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। अगर लंबे समय से आपका कोई काम अधूरा है तो उसे पूरा करें। सफलता मिलेगी। धन के मामले में अंजनी पुत्र पवनसुत हनुमान कृपा बरसाएंगे। अप्रैलका महीना आप लोगों को नौकरी और व्यापार में अच्छे अवसर प्रदान करेगा। उन्नति के अच्छे योग बन रहे हैं। 

कुंभ राशि 

इस राशि के जातकों को हनुमान जयंती पर किस्मत का साथ मिल सकता है। हनुमान जी की कृपा में जीवन में खुशी आ सकती है। तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। कोई भी निर्णय लेने से पहले एक बार सोच विचार जरुर कर लें। नौकरी में मेहनत करने पर अच्छा परिणाम मिलेगा। प्रमोशन के योग बन रहे हैं। 

PunjabKesari

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों पर अगर शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो आप हनुमान जयंती पर बजरंगबली की नियमित रुप से पूजा करें। इससे शनि देव की महादशा का अशुभ प्रभाव खत्म होगा। हनुमान जी की कृपा से मीन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में अच्छा फल मिलेगा। काम की सराहना होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 

PunjabKesari


 

Related News